MP News: इंदौर के अनाथालय में बच्चियों को टॉर्चर करने का मामला, चिमटे से दागते थे आरोपी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2068107

MP News: इंदौर के अनाथालय में बच्चियों को टॉर्चर करने का मामला, चिमटे से दागते थे आरोपी

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के एक चाइल्ड केयर होम में बच्चों के साथ बर्बरता सामने आई है. बता दें कि शहर में स्थित वात्स्यलापुरम जैन ट्रस्ट के चार केयरटेकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. पढ़ें पूरी खाबर...

 

 

MP News: इंदौर के अनाथालय में बच्चियों को टॉर्चर करने का मामला, चिमटे से दागते थे आरोपी

शिव मोहन शर्मा/इंदौर: इंदौर शहर में स्थित वात्स्यलापुरम जैन ट्रस्ट के चार केयरटेकर के खिलाफ मारपीट, पास्को एक्ट सहित जेजे एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. बता दें कि पिछले दिनों ट्रस्ट के अनाथालय पर जिला प्रशासन और महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने कार्रवाई कर 21 नाबालिग बच्चियों को बरामद किया था. प्राथमिक रूप से चार लोगों को पूरे मामले में आरोपी बनाया गया है. 

अनाथालय को किया सील
पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रशासन (Administration) ने विजय नगर क्षेत्र में वात्सल्यपुरम अनाथालय को अवैध संचालन के आरोप में 12 जनवरी को सील कर दिया था. जिसके बाद इंदौर प्रशासन द्वारा इसमें रह रहीं 21 लड़कियों को राजकीय बाल संरक्षण आश्रम (Government Child Protection Home) और एक अन्य संस्था में भेजा गया था.

जानिए पूरा मामला
दरअसल, इंदौर के विजयनगर थाना क्षेत्र में स्थित कई सालों से संचालित वात्सल्यपुरम जैन ट्रस्ट द्वारा अनाथालय पर 12 जनवरी को जिला प्रशासन महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई थी. जहां 21 नाबालिग बच्चियों को बरामद किया गया था. इन बच्चियों को लेकर जिला प्रशासन बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है.

जांच पड़ताल के दौरान पता चला कि बरामद हुई बच्चियां अलग-अलग जिलों की रहने वाली हैं. खासबात ये है कि उनके माता-पिता से अनाथालय के लोग बच्चियों को यहां पर लाए थे. इतना ही नहीं जो रजिस्टर था, उसमें 21 बच्चियों के साथ ही अन्य चार बच्चियों का भी नाम था. लेकिन आश्रम से 21 लड़कियां बरामद हुई थी और चार बच्चियां लापता थी. उन 4 बच्चियों की जांच पड़ताल जिला प्रशासन अन्य विभागों के सहयोग से कर रही है. 

यह भी पढ़ें: MP News: बीजेपी दफ्तर में पहली बार ब्रेल लिपि में होगा अखंड रामायण पाठ, जानिए कब होगा आयोजन?

 

चार केयरटेकर के खिलाफ मामला दर्ज
बता दें कि जिला प्रशासन के द्वारा 21 नाबालिक बच्चियों को बरामद किया गया था, जिनकी उम्र 16 वर्ष से भी कम थी. मामले में विजयनगर थाने में चार केयरटेकर पर मारपीट सहित जेजे एक्ट और पॉस्को एक्ट के तहत FIR दर्ज किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार आयुषी, सुजाता, सुमन चंदेल, आरती और बबली नामक केयरटेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

बच्चियों को उल्टा लटकाकर मारपीट 
मामले की जांच पड़ताल के दौरान पता चला कि कथित अनाथालय में बच्चों को उल्टा लटका दिया जाता था और नीचे गर्म तवे पर लाल मिर्च रखकर धूनी जलाई जाती थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Trending news