Chhattisgarh News: संस्कृत विद्या मंडल में अजीबो- गरीब मामला! बिना पेपर दिए छात्रा बनी टॅापर, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2257198

Chhattisgarh News: संस्कृत विद्या मंडल में अजीबो- गरीब मामला! बिना पेपर दिए छात्रा बनी टॅापर, मचा हड़कंप

Chhattisgarh Sanskrit Vidya Mandal: छत्तीसगढ़ के संस्कृत विद्या मंडल से एक अजीबो- गरीब मामला सामने आया है. बता दें कि यहां पर एक छात्रा बिना परीक्षा टॅापरों की लिस्ट में शामिल हो गई. 

Chhattisgarh News: संस्कृत विद्या मंडल में अजीबो- गरीब मामला! बिना पेपर दिए छात्रा बनी टॅापर, मचा हड़कंप

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के संस्कृत विद्या मंडल से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां पर 10 वीं का परिणाम घोषित होने के बाद आए रिजल्ट (Chhattisgarh Sanskrit Vidya Mandal) ने सबको चौंका दिया. इसमें एक ऐसी लड़की टॅापर की लिस्ट में आई गई जिसने परीक्षा ही नहीं दी थी. रिजल्ट आने के बाद से ही संस्कृत विद्या मंडल चर्चाओं में बना हुआ है. जानिए आखिर क्या है पूरा मामला. 

जारी हुआ था रिजल्ट 
हाल में ही संस्कृत बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया था. इस रिजल्ट के बाद बच्चों में काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिला था.  हालांकि 10वीं की टॅापर की लिस्ट में मोहनमती का भी नाम था. मोहनमती को तीसरा स्थान मिला था और उन्हें 83.71 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए थे. लेकिन सही बात ये है कि वो परीक्षा में बैठी ही नहीं थी.  जब ये बात अन्य छात्रों को पता चली तो चारो तरफ हड़कंप मच गया. 

बिना पेपर दिए किया टॅाप 
छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड के अनुसार मोहनमती का फॅार्म तकनीकी कारणों की वजह से पहले रिजेक्ट किया जा चुका है. इसकी वजह से वो परीक्षा नहीं दी पाई थी.  जबकि मेरिट लिस्ट में जो रोल नंबर मोहनमती का बताया गया था वो उनका न होकर दूसरी छात्रा का है.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ संस्कृत विद्यामंडलम रायपुर की सचिव अलका दानी ने कहा कि कक्षा पूर्व मध्यमा प्रथम वर्ष नौवीं से उत्तर मध्यमा द्वितीय वर्ष 12वीं तक का वर्ष 2024 का परीक्षा परिणाम 15 मई को घोषित किया गया था.  अब ऐसा मामला सामने आने के बाद सचिव का कहना है कि इसमें जो त्रुटियां पाई गई हैं उसे देखते हुए ये लिस्ट निरस्त की जाती है. अब विद्यामंडल द्वारा नई लिस्ट जारी की जाएगी. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की मंडल की तरफ से जारी होने वाली लिस्ट में किस तरह से रिजल्ट सामने आता है. 

Trending news