Today Weather Update: MP में ठंड ने कंपाया, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2011429

Today Weather Update: MP में ठंड ने कंपाया, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज

Mausam Samacahr: पूरे देश के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में ठंड बढ़ रही है. आज प्रदेश का हाल कैसे रहेगा जानते हैं. 

Today Weather Update: MP में ठंड ने कंपाया, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP News) में कंपकपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है. बता दें कि प्रदेश भर में गुरुवार को गलन बढ़ गई,न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान गिरकर 6.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों की बात करें तो न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के नीचे ही रहा. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी राजधानी रायपुर (Raipur Weather Update) सहित कई जिलों में ठंड की बढ़ोत्तरी देखी गई. 

कैसे रहे पिछले 24 घंटे 
अगर हम प्रदेश के पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंड वाला जिला राजगढ़ रहा. इस जिले में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि उमरिया का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री रहा. इसके अलावा मलाजखंड का तापमान 9.8 डिग्री और सतना का न्यूनतम तापमान 9.4 और रीवा का 8.69 और जबलपुर का तापमान 9.1 दर्ज किया गया. इसके अलावा राजधानी भोपाल की बात करें तो पिछले 24 घंटे में यहां का न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

बना रहेगा ऐसा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में भी प्रदेश का मौसम ऐसे ही शुष्क बना रहेगा. सुबह- शाम चल रही हवाओं की वजह से ठंड ज्यादा महसूस होगी. सफर करने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. कोहरा भी पढ़ने की वजह से सफर करने वाले लोगों को सावधानी बरतने की जरुरत है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. यहां पर भी अच्छी खासी ठंड पड़ने लगी है. सरगुजा संभाग के सभी जिलों में ठंड का कहर देखने को मिल रहा है, अंबिकापुर में 7.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. राजधानी रायपुर का तापमान 15.5 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि  माना एयरपोर्ट में 13.6 डिग्री बिलासपुर में 14, पेंड्रा रोड में 10 डिग्री, जगदलपुर में 13.2, दुर्ग में 13.4, राजनांदगांव में 14.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

 

Trending news