MP Weather Update: मध्यप्रदेश में आज कई इलाकों में छाए रहेंगे बादल, इन जिलों में बारिश का अलर्ट! जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1977197

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में आज कई इलाकों में छाए रहेंगे बादल, इन जिलों में बारिश का अलर्ट! जानें अपने शहर का हाल

MP Weather News Today: मध्यप्रदेश में जल्द ही मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर शुरू होने से पहले तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. आइए जानते हैं आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज.

 

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में आज कई इलाकों में छाए रहेंगे बादल, इन जिलों में बारिश का अलर्ट! जानें अपने शहर का हाल

Madhya Pradesh Weather Today: मध्यप्रदेश में जल्द ही मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर शुरू होने से पहले तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. प्रदेश के कई इलाकों में आज बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर-उज्जैन , इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा ,खरगोन समेत कई शहरों में रविवार को हल्की बारिश होने का आसार जताया है. वहीं इंदौर संभाग के जिलों में ओले भी गिर सकते हैं. साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स में मध्य प्रदेश में भारी बारिश के अलर्ट की खबरें भी आईं. 

अरब सागर से आ रही नमी के वजह से बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से आ रही नमी के वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा. अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन रहा जिसके चलते आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. बदलते मौसम के चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस खरगोन और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में किया गया दर्ज.

दिन और रात के तापमान में आई गिरावट
प्रदेश के कई जिलों में दिन और रात के तापमान में गिरावट देखने को मिली है.प्रदेश में अधिकतम तापमान टीकमगढ़ में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक इंदौर-उज्जैन संभाग के कई जिलों में 26-27 नवंबर को हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Today Gold Price: सोना-चांदी के दाम स्थिर, जानें आज क्या हैं आपके शहर में गोल्ड-सिल्वर के दाम

जानें अपने शहर का हाल
बीते दिनों भोपाल में 30.6 डिग्री, इंदौर में 29.7, ग्वालियर 28.2, जबलपुर 30.2 और उज्जैन में 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बैतूल में 27.7 डिग्री, पचमढ़ी 29.2, रायसेन 28, शिवपुरी 28, खजुराहो 28.8, नौगांव 27, मलाजखंड 27.3 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक हवाओं का रूख बार-बार बदलने से तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. उन्होंने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से हल्की बारिश होगी. बारिश के बाद प्रदेश में ठंड़ बढ़ जाएगी.

रिपोर्ट- अजय दुबे

Trending news