Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2215258
photoDetails1mpcg

PHOTOS: सस्ता, सस्ता, सस्ता! भोपाल के इन बाजारों में हर चीज मिलती है कम दाम में

Bhopal Best Market: अगर आप भोपाल शहर के आसपास रहते हैं और कम बजट में शॉपिंग करने का प्लान बना रहे हैं, तो इन मशहूर जगहों पर शॉपिंग के लिए जरूर जाएं. यहां आपको कम पैसों में सारी चीजें आसानी से मिल जाएंगी.

 

न्यू मार्केट

1/7
न्यू मार्केट

न्यू मार्केट भोपाल का सबसे प्रसिद्ध बाजार है. यहां आपको काफी कम कीमत पर सामान मिल सकता है. इस मार्केट में जाकर आप हर चीज खरीद सकते हैं. अगर आप यहां शॉपिंग करके थक जाएं तो वहां जाकर स्ट्रीट फूड का मजा भी ले सकते हैं.

बैरागढ़

2/7
बैरागढ़

बैरागढ़ लहंगे के लिए काफी मशहूर है. यहां आपको लहंगों की कई वैरायटी मिल जाएंगी. यहां कपड़े थोक दाम पर मिलते हैं. अगर आपको ढेर सारे कपड़े खरीदने हैं तो यह सबसे अच्छा विकल्प है.

 

चौक बाजार

3/7
चौक बाजार

चौक बाज़ार पुराने भोपाल में स्थित है. यहां आपको काम की हर चीज मिलेगी. यहां अन्य जगहों की तुलना में काफी कम कीमत पर सामान मिलेगा. यह बाज़ार भोपालवासियों के बीच एक लोकप्रिय बाज़ार है.

 

हबीबगंज मार्केट

4/7
हबीबगंज मार्केट

सस्ते सामान के लिए हबीबगंज बाजार अपने आप में एक अलग पहचान रखता है. यहां आपको कपड़ों से लेकर चप्पल-जूते तक सब कुछ मिलेगा, साथ ही सब्जियां और सजावटी सामान भी मिलेगा. यह बाज़ार भी भोपालवासियों के बीच एक लोकप्रिय बाज़ार है.

 

सिटी मार्केट

5/7
सिटी मार्केट

सिटी मार्केट भी भोपाल के लोकप्रिय बाजारों में से एक है. अगर आप साड़ी या पारंपरिक कपड़े खरीदना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए बेस्ट है. यहां आपको सस्ते दाम पर कपड़े मिल सकते हैं. अगर उनका बजट कम है तो वे इसे वेस्टर्न वियर के लिए भी ट्राई कर सकती हैं.

 

बिट्टन मार्केट

6/7
बिट्टन मार्केट

बिट्टन मार्केट भोपाल का पुराना और मशहूर मार्केट है. यहां आपको स्ट्रीट मार्केट मिलेगी. वैसे तो यह बाजार अपने अलग-अलग तरह के सामानों के लिए मशहूर है लेकिन सबसे मशहूर है यहां की बेकरी. इस मार्केट में आपको ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक आइटम भी मिल जाएंगे.

 

सराफा बाजार

7/7
सराफा बाजार

भोपाल शहर में स्थित सर्राफा बाजार अपने आभूषणों के लिए बहुत प्रसिद्ध है. यहां आपको सोने-चांदी के गहने बेहद वाजिब दाम पर मिल जाएंगे.