Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2247591
photoDetails1mpcg

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ को मिलेगा बड़ा तोहफा, इन रूटों पर फर्राटा भरेंगी 100 ई- बसें

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. बता दें कि चुनाव परिणाम आने के बाद ही प्रदेश वासियों को 100 ई- बसों की सुविधा मिलने जा रही है. केंद्र सरकार ई बसों की अनुमति मिलने के बाद रायपुर नगर निगम ने संचालन के लिए रूट का भी चयन कर लिया है. ये बसें इन रूटों से होकर दौड़ेंगी. 

1/7

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को जल्द ही 100 ई-बसों की सुविधा मिलने जा रही है. केंद्र से ई-बसों के लिए मिली अनुमति के बाद निगम ने संचालन के लिए रूट का चयन भी कर लिया है. 

2/7

इन बसों की सुविधा नया रायपुर सहित भिलाई-दुर्ग तक नागरिकों को मिलेंगी. केंद्र सरकार ने बसों की खरीदी, संचालन आपरेटर व भुगतान से संबंधित टेंडर भी कर दिया है. 

3/7

चुनाव के चलते आचार संहिता लगी है. इसे खत्म होने के बाद ई- बसों के संचालन की प्रक्रिया को लेकर तेजी से काम होगा. इसके जरिए आवागमन में राहत मिलेगी. 

4/7

ई-बसों के संचालन को लेकर रायपुर नगर निगम पूरी तरह से लगा हुआ है. बताया जा रहा है कि जैसे- जैसे निर्देश मिल रहे हैं वैसे- वैसे तुरंत काम किया जा रहा है. 

5/7

नगर निगम के द्वारा इन बसों के रूकने के लिए प्रस्ताव भी केंद्र को भेजा जा चुका है. भेजे गए प्रस्ताव में आमानाका और पंडरी में बस डिपो बनाने की बात कही गई है. 

6/7

भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार पंडरी बस स्टैंड में 40 बसों के ठहरने और आमानाका बस डिपो में 60 बसों का डिपो बनाने की अनुमति मांगी गई है. 

7/7

मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि अनुमति मिलने के बाद डिपो को बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा.  इन दोनों डिपो में बसों के ठहरने से लेकर चार्जिंग भी व्यवस्था भी की जाएगी.