Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2258868
photoDetails1mpcg

इंदौर में भीषण गर्मी से बचने के लिए अनोखा जुगाड़, तस्वीरें देखकर आप भी करेंगे तारीफ

Indore News: इंदौर में भी भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है, आलम यह है कि गर्मी धूप लोगों चुभने लगी है. ऐसे में गर्मी से बचाव लिए इंदौर में जुगाड़ें भी खूब दिख रही हैं. 

1/6

इंदौर शहर में पड़ रही तेज गर्मी में लोगो को ट्रैफिक सिग्नल पर राहत देने के उद्देश्य से ग्रीन शेड लगाई गई है, ताकि लोगों को यहां रुकने पर सीधी धूप न लगे.

2/6

इंदौर में यह पहल पार्षद एवं एमआईसी सदस्य नंदकिशोर पहाड़िया ने की है, उन्होंने अपने वार्ड में आने वाले सभी सिग्नलों पर ग्रीन शेड लगवाई है.

3/6

ग्रीन शेड लगने से सिगनल पर रुकने वाले दोपहिया वाहन चालकों को बेहद राहत मिल रही है, क्योंकि उन्हें सीधे धूप से सामना नहीं करना पड़ता है और राहत भी मिल रही है.

4/6

इंदौर शहर के सिग्नलों पर ग्रीन शेड लगाने का यह तरीका लोगों को पसंद भी आ रहा है, क्योंकि यह तरीका आसान भी है और लोगों को इससे राहत भी मिल रही है. 

5/6

बता दें कि इन दिनों इंदौर में भीषण गर्मी का दौर जारी है. ऐसे में गर्मी से लोगों को हाल बेहाल है, यहां तापमान 42 डिग्री को भी पार कर गया है. 

6/6

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आज से अगले 6 दिन इंदौर में भीषण गर्मी का दौर देखने को मिल सकता है, तापमान में आगे भी और उछाल होना संभव दिख रहा है.