Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2240988
photoDetails1mpcg

Shukrawar Ke Upay: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें इन मंत्रों का जाप, धन-दौलत से भर जाएगा आपका घर

Shukrawar Ke Upay In Hindi: हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी को समर्पित है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करने से घर में धन और समृद्धि आती है. इसके अलावा देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई मंत्र भी बताए गए हैं. इन मंत्रों का नियमित जाप करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं.

 

1/7

आज हम आपको मध्य प्रदेश के पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार शुक्रवार के उपाय और मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं. ऐसा माना जाता है कि इन मंत्रों और उपायों के जाप से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

 

2/7

ऐश्वर्य और सौभाग्य की प्राप्ति के लिए ऊँ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।। मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप शुक्रवार के दिन 108 बार करना चाहिए. इस मंत्र का जाप करते समय तिल के तेल का दीपक जलाना विशेष लाभकारी होता हैय

 

धन की समस्या दूर करने के लिए

3/7
धन की समस्या दूर करने के लिए

धन की कमी को दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन ऊँ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा:।।  मंत्र का जाप करना चाहिए. इससे घर की आर्थिक समस्या दूर हो जाएगी.

 

सुख-समृद्धि

4/7
सुख-समृद्धि

सुख-समृद्धि के लिए या रक्ताम्बुजवासिनी विलासिनी चण्डांशु तेजस्विनी। या रक्ता रुधिराम्बरा हरिसखी या श्री मनोल्हादिनी॥ मंत्र का जाप करना चाहिए. इससे सुख-समृद्धि आती है.

 

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय

5/7
शुक्रवार के दिन करें ये उपाय

आर्थिक तंगी से राहत पाने के लिए शुक्रवार के दिन 11 दिनों तक मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने अखंड ज्योत जलाएं. ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से राहत मिल सकती है.

 

6/7

दांपत्य जीवन में सुख पाने के लिए आपको हर शुक्रवार को कमलगट्टे की माला से मां लक्ष्मी जी का जाप करना चाहिए. ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा.

 

7/7

दुख-दर्द से छुटकारा पाने के लिए हर शुक्रवार को नीम के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए. क्योंकि नीम के पेड़ को मां दुर्गा का स्वरूप माना जाता है. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन नीम के पेड़ पर जल चढ़ाने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामान्य मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित हैं. ज़ी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.)