Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1953931
photoDetails1mpcg

Wankhede Stadium Stats: वानखेड़े पर टीम इंडिया को सेमीफाइनल में मिलेगी जीत !, आंकड़े दे रहे गवाही

1st Semi Final in Wankhede: विश्वकप धीरे- धीरे अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है. आने वाले 15 नवंबर को भारत और प्वाइंट टेबल के चौथे नंबर की टीम का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. अगर हम इस मैच की और क्रिकेट ग्राउंड की बात करें तो यहां पर भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. जानिए क्या कहते हैं आंकड़े 

 

1/8

भारत और प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर रहने वाली टीम के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा. जानें यहां का इतिहास. 

2/8

 

साल 1987 से 2023 के बीच भारतीय टीम यहां पर कुल 21 मुकाबले खेली है. जिसमें उसे 12 मुकाबलों में जीत मिली है जबकि 9 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. 

3/8

 

 

अगर हम भारतीय टीम के जीत का आंकड़ा देखें तो 55 प्रतिशत रहा है.  जो भारत की जीत की गवाही दे रहा है. 

4/8

 

इस मैदान पर अभी तक कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें 15 बार पहली बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत हासिल हुई है. जबकि 11 बार पीछा करने वाली टीम के हाथ जीत लगी है. 

5/8

 

यहां तक अभी तक 5 बार 300 से ज्यादा का स्कोर बना हुआ है. दक्षिण अफ्रीका ने साल 2015 में यहां पर 438 रन बनाए थे. 

6/8

 

विश्वकप में भारत और श्रीलंका के बीच यहां पर मुकाबला खेला गया था. जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 357 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 55 रन पर सिमट गई थी. 

7/8

 

साल 2011 का विश्वकप का फाइनल मुकाबला इस मैदान पर खेला गया था. जहां पर भारतीय टीम जीत हासिल करके विश्व विजेता बनी थी. 

8/8

 

भारतीय टीम का अभी तक का मुकाबला काफी अच्छा रहा. टीम ने लीग मैच के 8 मुकाबलों में जीत हासिल की. बता दें कि वानखेड़े पर बल्लेबाजों के अलावा स्पिनर भी खतरनाक साबित हो सकते हैं.