Mumbai: कार्तिक आर्यन को भी दर्द दे गया मुंबई होर्डिंग हादसा, 50 घंटे बाद हो सकी पहचान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2251987

Mumbai: कार्तिक आर्यन को भी दर्द दे गया मुंबई होर्डिंग हादसा, 50 घंटे बाद हो सकी पहचान

Mumbai Hoarding Accident: मुंबई में 13 मई को हुए होर्डिंग हादसे के 4 दिन बाद बड़ी खबर सामने आई है. हादसे में जान गंवाने वाले कुल 16 लोगों में से 2 बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन के रिश्तेदार थे. 

Mumbai: कार्तिक आर्यन को भी दर्द दे गया मुंबई होर्डिंग हादसा, 50 घंटे बाद हो सकी पहचान

Ghatkopar Hoarding Collapse: मुंबई के घाटकोपर इलाके में 13 मई को हुए होर्डिंग हादसे में कुल 16 लोगों ने जान गंवाई थी. अब हादसे के 4 दिन बाद शुक्रवार को बड़ी खबर सामने आई है. इस हादसे में जिस जबलपुर के कपल की मौत हुई थी. वे बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन के रिश्तेदार थे. बताया जा रहा है कि वे कार्तिक के मामा-मामी थे, जो उस दिन वीजा के सिलसिले से मुंबई गए थे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे के 3 दिन बाद कार में दबे एक कपल के शवों की पहचान की गई थी. इसके बाद पता चला था कि वे जबलपुर के रहने वाले 60 साल के मनोज चंसोरिया हैं, जो इंदौर एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल के पूर्व जनरल मैनेजर थे. गाड़ी में उनकी पत्नी अनिता चंसोरिया भी थीं. दोनों का बेटा अमेरिका में नौकरी करता है. पति-पत्नी कुछ दिनों में बेटे के पास अमेरिका जाने वाले थे. मनोज पत्नी अनीता के वीजा के सिलसिले में ही मुंबई आए थे. 

जबलपुर लौटते वक्त हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि मनोज चंसोरिया जबलपुर से मुंबई अपनी कार से आए थे. वीजा का काम निपटाने के बाद वे वापस जबलपुर लौट रहे थे. मुंबई से जबलपुर लौटते वक्त वे एक पेट्रोल पंप पर फ्यूल भरवाने के लिए रुके, तभी यह हादसा हो गया. हादसे के तीन दिन बाद बुधवार को घटनास्थल पर दबी एक कार से दो शवों को निकाला गया था. बताया जा रहा है कि कार में से मनोज चंसोरिया का मोबाइल फोन गायब था. बाद में एक अंगूठी के जरिए दोनों शिनाख्त हो सकी. 

50 घंटे बाद निकाले गए शव
घटना के 50 घंटे बाद होर्डिंग गिरने वाली जगह से उनके शव बरामद किए गए. उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को सहार श्मशान में किया गया और रिपोर्टों के अनुसार, कार्तिक भी अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ इसमें शामिल हुए. इस अंतिम संस्कार में मृतक दंपति का बेटा यश भी शामिल हुआ, जो सूचना मिलने पर अमेरिका से वापस आ गया. 

आरोपी गिरफ्तार
13 मई को घाटकोपर इलाके में बारिश और तूफान के बीच पेट्रोल पंप पर एक बड़ा होर्डिंग गिर गया था. इस हादसे में अब तक 16 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 74 लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. दूसरी ओर होर्डिंग हादसे का मुख्य आरोपी भवेश भिंडे मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद से वह फरार था. भिंडे को राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार किया गया था. कागजों पर 40 फीट के होर्डिंग लगाने की बात कही गई थी. इसके उलट 120 फीट ऊंचा होर्डिंग लगाया गया, जिसके कारण इतना बड़ा हादसा हुआ.

Trending news