MP Chunav: कांग्रेस ने रामभद्राचार्य को दी चुनौती, अगर उन्हें राजनीति करना है तो.... देखें पूरी बहस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1924540

MP Chunav: कांग्रेस ने रामभद्राचार्य को दी चुनौती, अगर उन्हें राजनीति करना है तो.... देखें पूरी बहस

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के चुनावी माहौल में जगदगुरू रामभद्राचार्य के कांग्रेस को सनातन विरोधी बताते हुए प्रदेश के विधानसभा चुनाव में दंड मिलने के बयान के बाद रामभद्राचार्य के कांग्रेस पर कथा के दौरान बयानों के हमले लगातार जारी है. श्योपुर के गसवानी इलाके में राम कथा सुना रहे प्रसिद्ध संत जगदगुरू रामभद्राचार्य ने पहले कांग्रेस को सनातनी विरोधी बताया और अब रामभद्रचार ने कांग्रेस के राहुल गांधी पर तीखी टिपड़ी की है.

 

MP Chunav: कांग्रेस ने रामभद्राचार्य को दी चुनौती, अगर उन्हें राजनीति करना है तो.... देखें पूरी बहस

MP Election: मध्य प्रदेश के चुनावी रण में एक ओर जहां बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे के खिलाफ आरोप प्रत्यारोप के बयानों की बौछार करने में आमने सामने हैं तो दूसरी ओर एमपी के चुनावी समर में संतो के कांग्रेस पर सनातन को लेकर हमले देखने को भी मिल रहे हैं. चुनावी माहौल में श्योपुर में कथा करने वाले जगद्गुरु रामभद्राचार्य के कांग्रेस पर सनातन विरोधी बताने वाले बयानों की झड़ी थमती नहीं दिख रही है. 

कांग्रेस पार्टी के खिलाफ लगातार दिए जाने वाले बयानों को लेकर कांग्रेस ने भी जगदगुरू रामभद्राचार्य को सलाह देते हुए बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है. कांग्रेस के प्रदेश सचिव रामलखन रावत ने संत रामभद्राचार्य के कांग्रेस को सनातनी विरोधी बताने वाले बयान को लेकर कहा कि कमलनाथ और कांग्रेसी पूरे सनातनी हैं. इसमें संत रामभद्राचार्य को सलाह देते हुए कहा कि वो श्योपुर के मेहमान हैं और संत का काम लोगों को ज्ञान देने का होता है  राजनीति करना नहीं. 

चुनाव लड़ सकते हैं रामभद्राचार्य
रावत ने आगे कहा कि जगदगुरु रामभद्राचार्य बड़े संत हैं उन्हें कथा के मंच से इस तरह की बयानबाजी से दूर रहना चाहिए और श्योपुर के लोगों को राम कथा का रसपान कराते हुए कथा के माहोल में बीजेपी के चुनाव प्रचार से दूर रहते हुए ज्ञान की गंगा बहाएं तो बेहतर होगा और अगर उन्हें राजनीति करना है तो वो चुनाव भी लड़ सकते हैं. 

अपनी मां का दूध पिया हो तो....
कांग्रेस प्रदेश रावत ने कहा कि एमपी में हार से बौखलाई हुई बीजेपी अब चुनावी माहौल में कथा भागवत कर रहे संतो से अपना चुनावी प्रचार प्रसार करने पर उतर आई है. तो वहीं सार्वजनिक कथा में जगदगुरू रामभद्राचार्य के चुनावी माहोल बनाने पर कांग्रेस चुनाव आयोग से पूरे मामले की शिकयत भी करेगी. कांग्रेस के बयान पर जगदगुरू रामभद्राचार्य ने कांग्रेस को जवाब देते हुए कहा की जिस ने भी अपनी मां का दूध पिया हो वो सनातन को मिटा कर देखले वो खुद मिट जाएंगे. रही चुनाव की बात न वो खुद चुनाव लड़ रहे हैं और न ही उनका का कोई शिष्य चुनाव लड़ेगा.

रिपोर्ट: अजय राठौर, श्योपुर

Trending news