MP Budget 2023 Live: मध्य प्रदेश विधानसभा बजट सत्र का दूसरा दिन, कांग्रेस का आरोप शिवराज सरकार गंभीर नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1588318

MP Budget 2023 Live: मध्य प्रदेश विधानसभा बजट सत्र का दूसरा दिन, कांग्रेस का आरोप शिवराज सरकार गंभीर नहीं

MP Budget session 2023 Live: एमपी का 2023 का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू हो गया है. पहले दिन जीतू पटवारी सदन परिसर में हल लेकर पहुंचे तो बीजेपी ने उनपर नौटंकी करने के आरोप लगाए और हंगामा किया. 

madhya pradesh budget session
LIVE Blog

MP Budget Session 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू हो चुका है. आज दूसरा दिन है.  पहले दिन राज्यपाल मंगु भाई पटेल के अभिभाषण के साथ सदन शुरू हुई. आज उसपर चर्चा होगी. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा विधानसभा में आर्थिक सर्वेक्षण भी आज पेश करेंगे. 1 मार्च को प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा. इस बार चुनावी बजट है तो राज्य की जनता को काफी उम्मीदेें हैं कि आमजन की झोली में कई खुशियां आ सकती हैं. 

28 February 2023
15:47 PM

MP Budget 2023: बुधवार को मध्यप्रदेश की विधानसभा में बजट पेश होगा. आज एक दिन पहले एमपी का आर्थिक सर्वेक्षण किया गया, जिसपर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा मुझे खुशी है कि आर्थिक सर्वेक्षण में जो तथ्य आए हैं, वो सिद्ध करता है कि एमपी की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है.

15:39 PM

MP Budget: राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए कांग्रेस विधायक संजय यादव ने कहा 181 पर शिकायत करने वाले लोगों पर दबाव बनाया जाता है. जनसेवा शिविरों मे 10% लोगों का भी काम नहीं हुआ. मुख्यमंत्री एक बार बिना अधिकरियों को बताएं क्षेत्र का दौरा करें.

 

13:36 PM

विधानसभा में फिर गुंजा शिक्षक विहीन स्कूलों का मामला. राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक ने उठाए सवाल. कमलेश्वर पटेल का बड़ा आरोप है कि प्रदेश के ज्यादातर स्कूल बंद होने की स्थिति में है. कई स्कूलों शिक्षक विहिन है. राज्यपाल के अभिभषण में अधिकारियों के मौजूद न होने को लेकर उन्होंने कहा राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा चल रही है. 1,2 अधिकारियों को छोड़कर बाकी कोई अधिकारी मौजूद नहीं है. यही बताता है कि सरकार कितनी गंभीर है .

13:31 PM

Breaking News:  1 मार्च से छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है. 6 मार्च को आएगा छत्तीसगढ़ का बजट पेश किया जाएगा. पहली बार पूरी तरह से डिजिटल होगा बजट. 

12:27 PM

बजट से पहले पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट का आरोप है कि सरकार जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा लुटा रही है. सरकार से हिसाब मांगना हमारा कर्तव्य है. तरुण भनोट ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण के माध्यम से जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है.  कटौती प्रस्ताव के माध्यम से इसकी पोल खोलेंगे. 

11:24 AM

MP Budget 2023: राज्यपाल के अभिभाषण पर कांग्रेस की टिप्पणी को सीएम शिवराज ने बताया लोकतंत्र की गरिमा गिराने वाली बात. सीएम ने कहा कांग्रेस झूठ बोलने, परोसने की दुकान है. कमलनाथ ने राज्यपाल के अभिभाषण पर अशोभनीय टिप्पणी की है. झूठ बोलने का आरोप लगाया है. राज्यपाल संवैधानिक पद है, पद की तो मर्यादा रखिए, ये लोकतंत्र की गरिमा गिराने वाली बात है

 

09:31 AM

MP Budget Session 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा बजट सत्र का आज दूसरा दिन है. आज राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी. साथ ही कांग्रेस आज कटौती प्रस्ताव ला सकती है. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा विधानसभा में आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगे.

17:42 PM

1 मार्च को मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार अपना बजट पेश करने जा रही है , बजट से पहले जानिए राय उनसे जिसका बजट से सीधा संबंध है. चुनावी साल में सरकार के बजट से मध्यप्रदेश की जनता को क्या उम्मीदें हैं, जानिए... 

टैक्स को एकीकृत किया जाय,अलग अलग टैक्सेस की बजाय एक टैक्स भरने की सुविधा मिले
ऑनलाइन बिजनेस से छोटे व्यापारी परेशान
ऑनलाइन बिजनेस पर टैक्स बढ़ाया जाय
स्टाम्प ड्यूटी में बुजुर्गों और महिलाओं को छूट दी जाय
बाजारों से लिये जाने वाले टैक्स को मार्केट के विकास पर खर्च किया जाय
महंगाई से राहत की उम्मीद
पेट्रोल डीजल के दामों पर ध्यान दिया जाय

15:48 PM

MP Budget Session 2023:मध्यप्रदेश में सवालों की सियासत जारी है. कनलनाथ ने भी सीएम शिवराज से सवाल पूछा है कि नारी शक्ति संकल्प पत्र में आपने वादा किया था कि जरूरतमंद अकेली माताओं के बच्चों को पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता देने हेतु एक विशेष सहायता निधि की शुरुआत की जाएगी. कहां है यह सहायता निधि? जवाब दीजिए. शिवराज जी सबसे पहले तो आपको इस बात की बधाई कि आपने मध्य प्रदेश में 'धिक्कार यात्रा' निकाली और जनता ने खुलकर आपको और आपके नेताओं को आईना दिखा दिया. जनता की प्रतिक्रिया से स्पष्ट है कि आप और आपकी सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है. जनादेश से विश्वासघात करने के बावजूद आप सवाल पूछने की हिम्मत कर रहे हैं.

 

14:24 PM

MP Budget Session 2023: MP बजट सेशन के बीच मध्य प्रदेश में सवालों की राजनीति जारी है. CM शिवराज सिंह ने अब कमलनाथ से सवाल किया है. महिलाओं के लिए आपने अपनी सरकार के 15 माह में कितने काम किए थे. कमलनाथ को सवालों से भागने में गोल्ड मेडल मिलना चाहिए. 

12:47 PM

MP Budget Session 2023: बजट सत्र को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान आया है.  कमलनाथ ने कहा पिछले साल का मात्र 40% बजट ही खर्च हुआ. अब ये चुनावी बजट है, किस तरीके से जनता को मूर्ख बनाएं और गुमराह करें, यही बीजेपी का प्रयास है. कमलनाथ ने कहा डिजिटल के साथ परांपरागत भी हो बजट सत्र. कमलनाथ का आरोप बीजेपी नहीं चाहती है कि विधानसभा चलें.

12:37 PM

MP Budget Session 2023:कार्यमंत्रणा समिति की बैठक शुरू. विधानसभा अध्यक्ष के सम्मेलन कक्ष में बैठक जारी. विधानसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में बैठक हो रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह शामिल हैं. सुचारु रूप से सत्र के संचालन को लेकर चर्चा जारी. सत्र लंबा चलाने और समय को लेकर भी चर्चा की जानी है

12:27 PM

MP Budget 2023: बजट से पहले सदन में हल लेकर जाने पर बीजेपी ने कहा कि क्या कांग्रेस पार्टी की हल के सहारे हल होगी सत्ता से दूरी को समस्या. मंत्री भूपेंद्र सिंह बोले साइड लाइन पड़े पटवारी नोटंकी कर रहे हैं. कार्यकारी अध्यक्ष का पद छिन गया है, इसीलिए मीडिया में आने के लिए इस तरीके के हथकंडे अपना रहे हैं. किसानों के नाम पर ढोंग कर रहे पटवारी.

12:24 PM

Budget सत्र से पहले सीएम शिवराज से उमा भारती ने मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा नई आबकारी नीति के बाद पहली बार शिवराज जी के मेरे घर आगमन पर आए. उनका स्वागत सत्कार किया एवं आबकारी नीति में मध्य प्रदेश पूरे देश में मॉडल स्टेट बन गया है. इसके लिए नारी शक्ति की तरफ से उनका अभिनंदन किया. सीधी जिले की दुःखद घटना के चलते शिवराज जी के अनुरोध पर उनका अभिनंदन समारोह स्थगित कर दिया था. अभिनंदन करने के लिए एक बार फिर शिवराज जी का समय मांगा है.

12:11 PM

MP Budget live: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा जिसको जैसे बजट समझना हो समझो, टेबलेट से सुनकर,जैसे समझना हो समझो, विरोध की जरूरत क्या है. 

केबिनेट मंत्री विश्वास सारंग बोले आज डिजिटल का जमाना है पर विपक्ष विधायकों की दक्षता पर सवाल खड़ा कर रहा है. ये विधायकों का अपमान कर रही है कांग्रेस. आज गांव का किसान ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराता है. नया युग है इसको सीखना चाहिए.

12:07 PM

MP Budget Session live: नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि वो पेपरलेस बजट का विरोध करेंगे. डिजिटल बजट पेश करना तानाशाही है.  पेपर की जगह डिजिटल बजट का मैं विरोध करूँगा. डिजिटल बजट की जानकारी नहीं है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अनुसूचित जनजाति वर्ग के विधायकों को डिजिटाइजेशन की जानकारी नहीं है. 

 

Trending news