मौसम: नौतपा में तपता मध्‍यप्रदेश, खजुराहो में पारा 48 डिग्री के पार
Advertisement

मौसम: नौतपा में तपता मध्‍यप्रदेश, खजुराहो में पारा 48 डिग्री के पार

गर्मी के कहर से पूरे देश के लोग परेशान हैं. मध्‍यप्रदेश के खजुराहो में पारा 48 डिग्री के पार होने से शहरवासियों की हालत खराब है. 

फाइल फोटो

भोपाल: गर्मी के कहर से पूरे देश के लोग परेशान हैं. मध्‍यप्रदेश के खजुराहो में पारा 48 डिग्री के पार होने से शहरवासियों की हालत खराब है. वहीं नौतपा की वजह से प्रदेश के कई शहर गर्मी की मार झेल रहे हैं. गर्मी को लेकर डॉक्‍टर्स ने हेल्‍थ अलर्ट जारी कर दिया है. डॉक्‍टरों के मुताबिक बॉडी को हाइड्रेट रखने की कोशिश करें और धूप में घर से बाहर न निकलें. 

नौतपा के चौथे सोमवार को खजुराहो में पारा 48 डिग्री के पार पहुंच गया. वहीं प्रदेश के कई हिस्‍सों में गर्मी का आलम लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार केरल में जल्‍द ही मानसून दस्‍तक देने वाला है जिसके बाद प्रदेश में 14 जून तक बारिश हो सकती है. 

वहीं बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में लू का असर रहा और कई स्थानों पर 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर तापमान दर्ज किया गया. विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो इस बार भीषण गर्मी की मार झेल रहा है. इस गर्मी की वजह से यहां पर्यटन उद्योग भी प्रभावित हुआ है. गमीँ ने छह साल का रिकॉर्ड तोड दिया है. पहली बार मई महीने यहां का तापमान 48.6 डिग्री तक पहुंच चुका है. 

मप्र: गर्मी का बढ़ा पारा, अगले 24 घंटों में हो सकती है बारिश

स्कायमेट की जानकारी के अनुसार मानसून केरल पहुंच गया है. मौसम विभाग ने भी कहा है कि मानसून के अगले 24 घंटे में दक्षिण अरब सागर, केरल के कुछ भागों, तमिलनाडु सहित अंडमान निकोबार में छाने के लिए अनुकूल हालात हैं. इधर, मौसम विभाग के अनुसार मानसून जून के पहले हफ्ते में प्रदेश और 14 जून तक इंदौर, उज्जैन पहुंच सकता है.

ये भी देखे

Trending news