राजस्थान के अजमेर में तहसील के पंजीयन लिपिक ले रहा था घूस, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2055280

राजस्थान के अजमेर में तहसील के पंजीयन लिपिक ले रहा था घूस, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा

arrest tehsil clerk in ajmer :   राजस्थान के अजमेर में एसीबी की टीम ने दबिश दी. अजमेर के अरांई तहसील में गुरूवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने तहसील के एक स्टाम्प वेंडर एवं तहसील के पंजीयन लिपिक को रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार कर लिया.

राजस्थान के अजमेर में तहसील के पंजीयन लिपिक ले रहा था घूस, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा

acb arrest tehsil clerk in ajmer :   राजस्थान के अजमेर में एसीबी( Ajmer ACB Action) की टीम ने दबिश दी. अजमेर के अरांई तहसील में गुरूवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने तहसील के एक स्टाम्प वेंडर एवं तहसील के पंजीयन लिपिक को रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार कर लिया.

लिपिक ले रहा था घूस, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा 

एसीबी की टीम ने तहसील के सामने वेंडर की दुकान से रिश्वत की राशि बरामद कर दोनो आरापियो को अरांई थाने में ला कर पूरी कार्यवाही को अंजाम दिया. एसीबी के अतिरिक्त महा निदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि डीजीपी रणधीर सिंह के निर्देश पर अरांई में टीम ने छापा मार कर दो लोगों को गिरफ्तार किया.

अरांई में एसीबी टीम ने छापा मारा

उन्होंने बताया कि परिवादी की शिकायत पर उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया गया. एसीबी का छापा पडते ही तहसील में सन्नाटा छा गया. खबर फेलते ही वेंडर एवं तहसील प्रशासन में हडकम्प मच गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार परिवादी ने अरांई तहसील के सामने स्थित एक वेंडर से रजिस्ट्री एवं हक त्याग कराने के दस्तावेज तैयार करवाये उसके एवज में स्टाम्प वेंडरअजितपाल सिंह पुत्र शिवनाथ सिंह ने तहसील के खर्च सहित पच्चीस हजार रूपये की डिमाण्ड करी.

इसमें बताया गया कि तहसील कार्यालय के खर्च सहित चोबीस हजार रूपये देना तय किया गया. परिवादी ने उक्त मामले की शिकायत अजमेर एसीबी को करी. उसके बाद शिकायत की पुष्टि के बाद के एसीबी के डिप्टी राकेश कुमार मय टीम के अरांई पंहुचे. टीम ने शिकायत के अनुसार परिवादी को रंग लगी हुई रकम देकर वेंडर के पास भेजा जहां थोडी देर में ही छापा मारा गया.

टीम ने वेंडर अजितपाल सिंह से मामले की पूछताछ की तो उन्होंने तहसील के पंजीयन लिपिक राकेश शर्मा पुत्र माधाराम शर्मा का नाम बताया उसके बाद टीम ने लिपिक राकेश शर्मा को मौके से गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों को अरांई थाने में लाया गया. जहां उनसे पूछताछ की गई.

एसीबी ने तहसील लिपिक राकेश शर्मा एवं वेंडर अजित पाल सिंह गिरफ्तार कर उच्च कार्यवाही के लिए अधिकारियों को अवगत कराया.
पुलिस थाने की सुरक्षा बढाई गई- एसीबी की कार्यवाही के दौरान अरांई पुलिस थाने की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया. एसीबी ने दोनो आराेपियों के बयान दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. कार्रवाई के वक्त थाने में शान्ति व्यवस्था का जिम्मा थाना प्रभारी भंवर सिंह राव ने सम्भाल कर रखा.

तहसील कार्यालय हुआ खाली

एसीबी की कायवाही होते ही तहसील कार्यालय खाली हो गया. वहां कार्यरत कमचारी मौके से फरार हो गये. एसीबी की कार्यवाही से बचने के लिए तहसील कर्मचारी सीट छोड़ कर भाग छूटे. खबर लिखने तक तहसील में कोइ कर्मवारी मौजूद नहीं था. वहीं तहसील में छाये सन्नाटे से ग्रामीण हतप्रभ रह गये. ग्रामीणों ने बताया कि तहसील में कार्य के दौरान कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था.

Trending news