अजमेर: बकरा मंडी में व्यापारी बाप बेटे ने की करोड़ों की धोखाधड़ी, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1732320

अजमेर: बकरा मंडी में व्यापारी बाप बेटे ने की करोड़ों की धोखाधड़ी, जानिए पूरा मामला

अजमेर न्यूज: बकरा मंडी में व्यापारी बाप बेटे ने करोड़ों की धोखाधड़ी की है. इसको लेकर धोखाधड़ी की अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई है.

अजमेर: बकरा मंडी में व्यापारी बाप बेटे ने की करोड़ों की धोखाधड़ी, जानिए पूरा मामला

Ajmer: अजमेर की बकरा मंडी में बकरी के व्यापारी बाप बेटे द्वारा व्यापारियों को एक करोड़ 18 लाख रुपए का चुना लगाया गया है. बकरा मंडी में 21 व्यापारियों से लाखों रुपए की बकरी लेकर दोनों बाप बेटे फरार हो गए और अन्य मंडियों में अपना व्यापार करना शुरू कर दिया. इसे लेकर बकरा मंडी अध्यक्ष ने रामगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

अजमेर बकरा मंडी के अध्यक्ष अंबालाल दायमा ने बताया कि इस मंडी में देश की अलग-अलग हिस्सों से व्यापारी अपना व्यापार करने पहुंचते हैं और विश्वास पर ही यह धंधा चलता है. विगत 20 सालों से बुधवाड़ा गांव के रहने वाले बाप बेटे यहां अपना व्यापार कर रहे थे. 62 वर्षीय मोहम्मद अकबर और 43 वर्षीय मोहम्मद जैनुल ओबेदिन ने बकरा मंडी में आने वाले सभी व्यापारियों से अपना संपर्क बनाया और लंबे समय से वह सभी के विश्वास में थे.

व्यापारियों के पैसे देना बंद किया

इसी बीच उन्होंने जनवरी 2022 से व्यापारियों के पैसे देना बंद कर दिया. देशभर के अलग-अलग हिस्सों की ऐसे 21 व्यापारी है जिनसे इन दोनों बाप बेटे ने संपर्क किया और अलग-अलग व्यापारियों से लाखों रुपए के बकरे ले लिए और उन्हें पैसे नहीं लौटाए. ऐसे 21 व्यापारियों के एक करोड़ 18 लाख रुपए बाकी है जिन से लगातार संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन वह कोई जवाब नहीं दे रहे और घर पर भी नहीं मिलते.

ऐसे में इस मामले को लेकर परिवाद दायर किया गया है जिसे लेकर पुलिस जांच में जुटी है. अध्यक्ष अंबालाल दायमा का कहना है कि बकरा मंडी में देशभर के व्यापारी पहुंचते हैं और सभी का विश्वास एक दूसरे में होता है. साथ ही यह सारा रिकॉर्ड भी दर्ज किया जाता है. जिससे कि किसी को परेशानी ना हो लेकिन इसके बावजूद भी बुधवाड़ा के रहने वाले दोनों बाप बेटे अकबर और जैनुल ने इस वारदात को अंजाम दिया जिसके कारण कई व्यापारी परेशान है.

अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज 

इसकी शिकायत दर्ज कराई गई है दोनों बाप बेटे बुधवाड़ा के अलग-अलग जंगलों और लोगों से बकरे खरीद रहे हैं और दूसरे स्थानों पर उनका बेचान और खरीद किया जा रहा है. ऐसे में लाखों रुपए को लेकर सभी व्यापारी परेशान हो रहे हैं. इसके चलते पुलिस से गुहार लगाई गई है कि वह इस मामले में मदद करें यह मुकदमा न्यायालय में दिए गए परिवाद के बाद धोखाधड़ी की अलग-अलग धाराओं में दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें-

 बाड़मेर में बलात्कार का घिनौना खेल, शादियों में ढोल बजाने वाले शख्स ने ऐसे रचाई साजिश

Rajasthan Weather News: दो दिन तक 17 जिलों में तेज आधी के साथ बारिश, मॉनसून के लिए जुलाई का इंतजार

Trending news