Ajmer News: कार्य बहिष्कार कर CMHO आफिस पहुंचे कार्मिक, CHC प्रभारी को हटाने की रखी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2252156

Ajmer News: कार्य बहिष्कार कर CMHO आफिस पहुंचे कार्मिक, CHC प्रभारी को हटाने की रखी मांग

Ajmer News: राजस्थान के ब्यावर में स्थित सीएचसी में सीएचसी प्रभारी तथा कर्मियों के बीच का विवाद बढ़ता जा रहा है. आज कर्मिक कार्य बहिष्कार कर सीएमएचओ ऑफिस पहुंचे और सीएचसी प्रभारी डॉ. हंसराज मीणा को हटाने की मांग की. 

Beawar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: ब्यावर के जवाजा स्थित सीएचसी में विगत 3 दिनों से सीएचसी प्रभारी तथा कर्मियों के बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को सीएचसी के समस्त कार्मिकों ने कार्य बहिष्कार कर अपनी उपस्थिति सीएमएचओ कार्यालय ब्यावर में दी. सीएमएचओ आफिस पहुंचे समस्त कर्मियों ने विगत 3 दिनों से चल रहे विवाद तथा घटनाक्रम की जानकारी देते हुए सीएचसी प्रभारी डॉ. हंसराज मीणा को जवाजा से हटाने के बाद ही काम पर लौटने की बात कही. डॉ. अशोक चौधरी के नेतृत्व में सीएमएचओ ऑफिस पहुंचे कर्मियों ने सीएमएचओ डॉ. संजय गहलोत से मुलाकात कर उन्हें आप बीती बताई. 

चिकित्सा कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार
इस दौरान डा. अशोक चौधरी ने बताया कि सीएचएसी जवाजा में सीएचसी प्रभारी तथा कर्मियों में लंबे समय से विवाद चल रहा है, लेकिन 14 मई को चार्ज बदलने की मांग को लेकर विवाद और बढ़ गया और इस दौरान डा. मीणा ने चिकित्सा कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार तक कर डाला. नर्सिंग आफिसर ईश्वर सांगेला ने बताया कि 14 मई को चार्ज बदलने की मांग को लेकर जब वे डा. हंसराज मीणा के पास पहुंचे तो उन्होंने उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मारपीट तक कर डाली. शुक्रवार को समस्त चिकित्सा कर्मियों ने सीएमएचओ डॉ. संजय गहलोत से सीएचसी प्रभारी डा. हंसराज मीणा का तबादला जवाजा से अन्यत्र करने के बाद ही सीएचसी में ड्यूटी करने की बात दोहराई. 

डॉ. हंसराज मीणा को जवाजा से हटाने की मांग 
सीएचसी के डॉ. अशोक चौधरी  ने बताया कि 14 मई को घटित घटनाक्रम के बाद उन्होंने इसकी जानकारी एमएलए ब्यावर तथा पीएमओ को दी थी. उनके द्वारा की गई समझाइश के बाद सभी कर्मचारी 15 मई को पुन: जवाजा पहुंचे, तो डा. मीणा ने फिर से सभी के साथ अभद्र व्यवहार किया, लेकिन सभी कर्मियों ने इसे नजरअंदाज करते हुए कार्य करते रहे. डॉ. चौधरी ने बताया कि 16 मई को फिर से डा. मीणा की ओर से सभी कर्मचारियों के साथ वही व्यवहार किया गया, जिससे वे सभी क्षुब्ध हो गए और आज शुक्रवार को सभी ने सामूहिक कार्य बहिष्कार करते हुए सीएमएचओ ऑफिस ब्यावर पहुंचे है. उन्होंने बताया कि जब तक डा. हंसराज मीणा को जवाजा से नहीं हटाया जाता है, तब तक सभी कार्मिक सीएमएचओ कार्यालय में अपनी ड्यूटी देंगे. 

ये भी पढ़ें- अब प्राइवेट स्कूलों में 3 साल तक नहीं बढ़ेगी फीस, शिक्षा विभाग की न्यू गाइडलाइन

Trending news