अजमेर में हुए मौलाना मोहम्मद माहिर के हत्याकांड का खुलासा, इस वजह से 6 नाबालिगों ने उतारा था मौत के घाट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2245328

अजमेर में हुए मौलाना मोहम्मद माहिर के हत्याकांड का खुलासा, इस वजह से 6 नाबालिगों ने उतारा था मौत के घाट

Rajasthan News: अजमेर में हुए मौलाना मोहम्मद माहिर के हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. पुलिस टीम ने 6 नाबालिगों को निरुद्ध किया है. मामले की जांच की जा रही है.

अजमेर में हुए मौलाना मोहम्मद माहिर के हत्याकांड का खुलासा, इस वजह से 6 नाबालिगों ने उतारा था मौत के घाट

Rajasthan News: अजमेर के रामगंज थाना क्षेत्र के खानपुरा स्थित मोहम्मदी मस्जिद में 15 दिन पहले हुई मौलाना मोहम्मद माहिर की हत्या का रविवार को अजमेर पुलिस ने खुलासा कर दिया. आजाद नगर खानपुरा की मोहम्मदी मस्जिद के मौलाना मोहम्मद माहिर की हत्या मस्जिद में रहने वाले बच्चों ने ही की थी. इस मामले में पुलिस ने विधि से संघर्षरत छह बालकों को निरुद्ध किया है. .

साथ ही पुलिस ने बच्चों की निशानदेही पर मौलाना का मोबाइल व हत्या में प्रयुक्त रस्सी भी बरामद की है . पुलिस पूछताछ में सामने आया कि मौलाना मस्जिद में रहने वाले बच्चों को मोबाइल पर अश्लील वीडियो दिखाकर उनके साथ गलत हरकतें करता था, जिसके बाद सभी बच्चों ने मौलाना को मौत के घाट उतारने की ठान ली थी और झूठी कहानी बनाकर उसकी हत्या कर दी थी .

मामले की जानकारी देते हुए अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई ने बताया कि 27 अप्रैल की रात को ढाई से तीन बजे के बीच मे मोहम्मदी मस्जिद में रहने वाले उत्तर प्रदेश के शाहबाद रायपुर, जिला रामपुर निवासी 32 वर्षीय मौलाना मोहम्मद माहिर की हत्या हुई थी. हत्या के बाद पुलिस ने मस्जिद में रहने वाले बच्चों से जानकारी जुटाई तो उसमें तीन अज्ञात हमलावरों द्वारा लाठी डंडों से पीटकर मौलाना की हत्या करने की बात सामने आई थी . 

एसपी बिश्नोई ने बताया कि पुलिस टीम ने हर एंगल से मामले की जांच की तो बच्चों द्वारा बताई गई कहानी का कोई परिणाम नहीं निकला तो पुलिस ने बच्चों से दोबारा पूछताछ की . जिसमें सामने आया कि मदरसे में पढ़ने वाले पांच बालकों का मौलाना माहिर द्वारा कुछ समय से यौन शोषण किया जा रहा था. साथ ही मौलाना द्वारा अश्लील हरकतें कर प्रताड़ित किया जाता था. 25 अप्रैल को मौलाना माहिर अपने साथ एक विधि से संघर्षरत बालक को लाया था. जिसके साथ भी मौलाना माहिर द्वारा अप्राकृतिक संबंध बनाने का दबाव बनाया गया. तब उस बालक ने इस बात का सभी जगह खुलासा करने को कहा था लेकिन मौलाना ने उसको रुपए का लालच दिया और चुप रहने की बात कही.

पुलिस ने बताया कि जब उस बालक ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी साथ में पढ़ने वाले अन्य बच्चों को दी तो सभी ने अपनी अपनी व्यस्था सुनाई की मौलाना माहिर उनके साथ भी कई बार गलत हरकत कर चुका है. साथ ही वह किसी को बताने मना करता है . जिसके बाद सभी ने एक राय होकर 26 अप्रैल की रात मौलाना को मौत के घाट उतार दिया .

एसपी देवेंद्र कुमार बिश्नोई ने बताया कि मौलाना बच्चों के साथ अश्लील हरकतें करता था और उनको मोबाइल पर अश्लील वीडियो दिखाता था. इसी से परेशान होकर मदरसे में पढ़ने वाले बच्चे 26 अप्रैल को मेडिकल की दुकान से नींद की गोलियां लेकर आए और बूंदी के रायते में नींद की गोली पीसकर मिला दी. सभी बच्चों ने प्लान बनाया था कि मर्डर की रात को कोई नहीं सोएगा. कुछ समय बाद मौलाना माहिर मस्जिद में स्थित कमरे में सो गया तो वह बच्चे मस्जिद के पीछे गली मे पड़े कबाड़ से डंडा लेकर आए और कमरे में सो रहे मौलाना माहिर के सिर पर वार कर दिया और रस्सी से मौलाना के गले मे फंदा लगा उसे मौत के घाट उतार दिया . पुलिस ने हत्या की वरदात मे शामिल विधि से संघर्षरत 6 बालकों को निरुद्ध किया है. साथ ही पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त रस्सी व मौलाना का मोबाइल भी बरामद कर लिया है .

बनाई झूठी कहानी :

मौलाना की अश्लील हरकतों से परेशान होकर बच्चों ने मौलाना को मौत के घाट उतारने की योजना बनाई थी. मौलाना की हत्या करने के बाद बच्चों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए झूठी कहानी बनाई और कहा कि तीन अज्ञात नकाबपोश युवक रात को आए और मौलाना की हत्या करके फरार हो गए. साथ में हमको धमकी देकर गए कि किसी को कुछ बताया तो तुम्हें भी मार देंगे लेकिन पुलिस टीम ने अपनी जांच पड़ताल कर हत्या करने वाले 6 नाबालिक बालकों को निरुद्ध कर लिया .

Trending news