ब्यावर में लंपी डिजीज से संक्रमित मृत गायों को दफनाने में पंचायत कर रही लापरवाही
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1316201

ब्यावर में लंपी डिजीज से संक्रमित मृत गायों को दफनाने में पंचायत कर रही लापरवाही

लंपी से ग्रसित मृत पशुओं को दफनाने में ग्राम पंचायत पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. बलाड ग्राम पंचायत के लोगों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर जवाजा ग्राम पंचायत पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

 

ब्यावर में लंपी डिजीज से संक्रमित मृत गायों को दफनाने में पंचायत कर रही लापरवाही

Beawar: बलाड ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने लंपी रोग से ग्रसित मृत पशुओं को दफनाने में ग्राम पंचायत पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. मृत पशुओं के शव खुले में पडे होने से संक्रमण की आशंका और मृत पशुओं को दफनाने की व्यवस्था की मांग को लेकर ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी राहुल जैन को एक ज्ञापन दिया.

ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि लंपी रोग संक्रमण के चलते ग्राम पंचायत बलाड क्षेत्र में पिछले दिनों से कई गायें मर चुकी हैं. मृत पशुओं को दफनाने और बचे पशुओं को रोग से बचाने का उपाय करने के ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के ग्राम सेवक और विकास अधिकारी जवाजा को सूचित किया. ग्रामीणों ने बताया कि इस संबंध में कई बार ग्राम सेवक को बताया गया लेकिन उन्होंने पशुओं की दफनाने की व्यवस्था करवाने और पशुओं को संक्रमण से बचाने की व्यवस्था करने से साफ मना कर दिया.

ग्रामीण चतरसिंह ने उपखंड अधिकारी से शीघ्र ही गांव में पशुओं के उपचार और मृत पशुओं के शवों को दफनाने की व्यवस्था करवाकर गांव में फैलने वाले संक्रमण से बचाने की मांग की है. ग्रामीणों ने ज्ञापन पर उपखंड अधिकारी जैन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए विकास अधिकारी जवाजा से बात कर मृत पशुओं को दफनाने की व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए. एसडीएम जैन ने बताया कि अगर इस प्रकार की व्यवस्था नहीं की गई तो उनके खिलाफ कार्रवाई  की जाएगी. ज्ञापन देने वालों में राहुल, करण, गुंजन, जितेन्द्र, देवा रावत, सोहनसिंह और लालसिंह शामिल थे.

Reporter- Dilip Chouhan

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- छबड़ा : बारिश से हाट बाजार में भरा पानी, दुकानदार परेशान

Trending news