अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेला-2022: ढाई हजार पुलिसकर्मी रहेंगे अलर्ट, 400 जवान संभालेंगे ट्रैफिक, शरारती तत्वों पर रहेगी पैनी नजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1418764

अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेला-2022: ढाई हजार पुलिसकर्मी रहेंगे अलर्ट, 400 जवान संभालेंगे ट्रैफिक, शरारती तत्वों पर रहेगी पैनी नजर

पुष्कर मेला 2022अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले (Pushkar Mela 2022) को देखते हुए अजमेर पुलिस ने पुख्ता इंतजामों का दावा किया है. अजमेर पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट ने आज अजमेर जिले के सभी थाना अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक निर्देश जारी किए.

शरारती तत्वों पर रहेगी पैनी नजर

पुष्कर मेला 2022: अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले (Pushkar Mela 2022) को देखते हुए अजमेर पुलिस ने पुख्ता इंतजामों का दावा किया है. अजमेर पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट ने आज अजमेर जिले के सभी थाना अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक निर्देश जारी किए. एस पी चुनाराम जाट ने दावा किया कि पुष्कर मेले में आने वाले पर्यटक और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

एसपी चुनाराम जाट के अनुसार इस बार पुष्कर मेले में ढाई हजार से अधिक पुलिसकर्मियों का जाब्ता तैनात किया जा रहा है जिनमें से 400 पुलिसकर्मी केवल यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए लगाए गए हैं वहीं बड़ी संख्या में सादे वर्दी पुलिसकर्मी भी पूरे पुष्कर क्षेत्र में तैनात रहेंगे ताकि पर्यटक और श्रद्धालु के साथ आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके और उनकी पहचान कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके.

ये भी पढ़ें- पुष्कर में CM अशोक गहलोत करेंगें ब्रह्मा मंदिर एंट्री प्लाजा का उद्घाटन

एस पी चुनाराम जाट ने जानकारी देते हुए बताया कि यह पहली बार होगा जब तीर्थराज पुष्कर के पवित्र घाटों पर पुलिसकर्मी के साथ ही पुलिस मित्र और एसडीआरएफ की टीम 24 घंटे तैनात रहेगी. पुष्कर के घाटों पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी दो शिफ्ट में लगाई जाएगी. 

जिनमें पुलिसकर्मी दिन और रात अलग-अलग ड्यूटियां देंगे,वहीं यह पहली बार होगा जब श्रद्धालुओं की अधिकता को देखते हुए ब्रह्मा मंदिर में एंट्री प्लाजा वाले गेट के माध्यम से भी एंट्री दी जा सकेगी.

Trending news