हीटर की आग ने बाप बेटी की मौत के बाद मां की भी ले ली जान,जाते हुए साल ने दिया बड़ा जख्म
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2027839

हीटर की आग ने बाप बेटी की मौत के बाद मां की भी ले ली जान,जाते हुए साल ने दिया बड़ा जख्म

Alwar news: अलवर के तिजारा से बड़ी खबर है, मुंडाना गांव में इन दिनों हीटर से आग लगने के बाद हुई मौतों से हर कोई दुखी है. पूरा गांव सहमा सा है. बता दें कि इस घटना में बाप-बेटी की मौत के बाद मां की भी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. 

पत्नी ने कुछ घंटे बाद अस्पताल में रात को दम तोड़ दिया.यह हादसा शुक्रवार देर रात का है.

Alwar news: अलवर तिजारा के मुंडाना गांव में रात को कमरे में लगी आग से झुलसे बाप-बेटी के कुछ घंटे बाद पत्नी ने भी दम तोड़ दिया.बाप-बेटी की मौके पर ही मौत हो गई. वे दोनों पूरी तरह जल गए थे.पत्नी ने कुछ घंटे बाद अस्पताल में रात को दम तोड़ दिया.यह हादसा शुक्रवार देर रात का का है.

इस हादसे में दीपक, उनकी पत्नी संजू व केवल 2 महीने की बेटी की मौत हो गई है.जिससे पूरे गांव में शोक छाया हुआ है.घटना को लेकर हर कोई अचंभित हैं कि इतनी तेजी से आग कैसे लगी कि दीपक जिंदा जल गए. गहरी नींद में होने की वजह से पता नहीं चला.

मासूम बच्ची निशिका के साथ कमरे में सो रहे थे

जानकारी के अनुसार मुंडाना गांव में दीपक कुमार पुत्र रोहिताश यादव अपनी पत्नी संजू और 2 महीने की मासूम बच्ची निशिका के साथ कमरे में सो रहे थे.सर्दी से बचाव के लिए उसने कमरे में हीटर लगाया था.जिसे चालू ही छोड़ दिया था.हीटर बेड के पास ही रखा था.ज्यादा हीटिंग होने के कारण रात करीब 1.30 बजे कपड़ों में आग लग गई.जो तेजी से फैली.दंपती के गहरी नींद में होने के कारण उनको पता नहीं चला और बाद में संभलने का मौका ही नहीं मिला.

अस्पताल के बर्न वार्ड में इलाज चल रहा था

दीपक की पत्नी संजू करीब 80 प्रतिशत तक झुलस गई थी. जिसका अलवर जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में इलाज चल रहा था. लेकिन रात को संजू ने भी दम तोड़ दिया. इस मामले में पुलिस जानकारी करने में लगी है. दीपक ने दो साल पहले ही संजू से लव मैरिज की थी.

चारपाई बिछी होने से गेट नहीं खुल पाया 

आग हादसे की तहकीकात करने पर पुलिस को पता चला की कमरा छोटा था और आग लगने के दौरान चारपाई बिछी होने से गेट नहीं खुल पाया और दंपति इसमें फंसे रह गए.क्योंकि दीपक के घर में छत भी पक्की नहीं थी.टीन सेट डाली हुई थी.एक कमरे में दीपक की मां और दूसरे में वह परिवार के साथ रह रहा था.इस कमरे में उनकी रसोई भी थी और गृहस्थी का सामान रखा था.

हीटर से दीपक की रजाई में आग लगी

यह तो गनीमत रही सिलेंडर में आग नहीं लगी अन्यथा आस पास के घरों में आग का फैलाव होता.हीटर से दीपक की रजाई में आग लगी और इनवर्टर की बैटरी भी फट गई. मृतक दीपक ने संजू से ढाई साल पहले प्रेम विवाह किया था.

दो विवाहित बहनों में से एक की मौत हो चुकी है

चार-पांच साल से टैंकर पर ड्राइवरी करता था.परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है.दीपक के पिता रामेश्वर की करीब 8 साल पहले ही बीमारी से मौत हो चुकी है.दो विवाहित बहनों में से एक की मौत हो चुकी है .जबकि चाचा भतीजा व दादी उनके घर के पास ही दूसरे मकान में रहते हैं .दर्दनाक हादसे के बाद से हर कोई गमगीन है.

Reporter- Swadesh Kapil

ये भी पढ़ें- Rajasthan: आज नहीं होगा मंत्रिमंडल विस्तार, ये है बड़ी वजह, जानें कब खुलेगा विधायकों की किस्मत का ताला

 

Trending news