Alwar News: विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते उपभोक्ता परेशान, दो बार डीपी में लगी आग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2258790

Alwar News: विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते उपभोक्ता परेशान, दो बार डीपी में लगी आग

Alwar News: अकबरपुर में विद्युत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मनमर्जी के चलते उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोहाटी मोहल्ले में विद्युत लाइन ढीली और नीचे लटक रही तारों के चलते बीते दिन बिजली गुल रही. 

Alwar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: एक ओर सरकार विद्युत विभाग को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है और उपभोक्ताओं को सुविधा देने के लिए योजना तक चलाती है, लेकिन अकबरपुर में विद्युत संबंधित बड़ी परेशानी है. उपभोक्ता को सुविधा देने की बजाय सोमवार पूरी रात अकबरपुर में लाइट नहीं आने से आमजन परेशान रहे. बीजेपी सरकार के बनते ही विद्युत विभाग अधिकारी कर्मचारी मनमर्जी करने लगे है. अकबरपुर कस्बे मे सरकारी विद्यालय के समीप लोहाटी मोहल्ले में सोमवार रात को विद्युत लाइन टूटने से डीपी में आग लग गई. वहीं, विद्युत विभाग को सूचना देने के बाद करीब 12 घंटे के बाद दुरुस्त की गई. लेकिन फिर वापस दोपहर में डीपी में आग लग गई, जिससे उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं. 

विद्युत विभाग की लापरवाही चलते लगी आग 
जानकारी के अनुसार, अकबरपुर कस्बे लोहाटी मोहल्ले में विद्युत लाईन ढीली और नीचे लटक रही थी. जिसमें मात्र कुछ ऊंचाई पर विद्युत वायर वाहनों के टच होती थी, जिसकी वजह से करंट का भी डर रहता था. इस समस्या का संबंधित विभाग को अवगत कराया था. फिर भी विद्युत विभाग की लापरवाही साफ साफ दिखाई दी है और उसे सही नहीं किया, जिसके कारण सोमवार रात को डीजे से विद्युत लाइन टूट गई और डीपी में आग लग गई. रात भर ग्रामीणों को परेशान होना पड़ा. जहां सुबह मंगलवार करीब 10:15 बजे उसे ठीक किया गया. उसके कुछ घंटे बाद ही फिर डीपी में वापस आग लग गई. 

लाइट कटने से उपभोक्ता हुए परेशान 
विद्युत डीपी विद्यालय के समीप लोहाटी मोहल्ले में काफी कनेक्शन हो रखे हैं, जहां रात भर उपभोक्ताओं को अंधेरे में और बगैर लाइट के रहना पड़ा. छोटे बच्चे भी परेशान रहे, क्योंकि गर्मी में लाइट नहीं आई थी और मच्छर काट रहे थे. फ्रिज में रखा दूध तक फट गया. लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हो गए. वहीं, सुबह सही करने के बाद फिर डीपी में स्पार्किंग हुई और दोबारा आग लग गई.  सरपंच प्रतिनिधि महेश पटेल ने बताया कि कस्बे में काफी समय से वायर नीचे लटक रहे हैं. जिसके चलते रात को डीजे से लाइन टूट गई और डीपी में आग लग गई. विद्युत विभाग अधिकारी को देखना चाहिए कि जो भी ढीले लटक रही लाइन को टाइट किया जाना चाहिए. 

रिपोर्टर- स्वदेश कपिल

ये भी पढ़ें- पिलानी में पानी को लेकर मचा हाहाकार, कलेक्टर ने अधिकारियों को लगाई फटकार

Trending news