नूंह मामले में भड़काऊ वीडियो पोस्ट करना पड़ा भारी, अकाउंट पर लिखा था अलवर राजस्थान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1812716

नूंह मामले में भड़काऊ वीडियो पोस्ट करना पड़ा भारी, अकाउंट पर लिखा था अलवर राजस्थान

Alwar News: अलवर से बड़ी खबर है,नूंह हिंसा के बाद पुलिस की तरफ से पूरी सावधानी बरती जा रही है.सोशल मीडिया पर असामाजिक तत्व भड़काऊ भाषण व वीडियो पोस्ट कर रहे हैं.इसी बीच एक यूट्यूबर द्वारा जिसका नाम अहसान मेवाती पाकिस्तान के नाम से सोशल मीडिया पर अकाउंट है.

 

नूंह मामले में भड़काऊ वीडियो पोस्ट करना पड़ा भारी, अकाउंट पर लिखा था अलवर राजस्थान

Alwar News: अलवर में वीडियो पोस्ट करना एक युवक को भारी पड़ गया है,नूंह मामले में भड़काऊ वीडियो पोस्ट करने वाले युवक के खिलाफ एक्शन में आई अलवर पुलिस.उस यूजर ने अपने अकाउंट पर अपनी लोकेशन राजस्थान अलवर डाल रखी है.हालांकि हकीकत में वो पाकिस्तान के इस्लामाबाद और लाहौर क्षेत्र के वीडियो बनाता है .और पाकिस्तान क्षेत्र का रहने वाला है. 

वीडियो वायरल होते ही अलवर पुलिस हरकत में आई.साइबर टीम की मदद से उस अकाउंट की जांच पड़ताल करवाई गई.तो पता चला किया अकाउंट पाकिस्तान से हैंडल होता है. इस पर लगातार भड़काऊ पोस्ट और वीडियो अपलोड किए गए.इस वीडियो को करीब दो लाख लोगों ने देखा.इसके यूट्यूब चैनल पर 273 वीडियो पोस्ट है और करीब 8 हजार फ़ॉलोअर्स है.

हरियाणा के नूंह की हिंसा पर सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काऊ वीडियो पोस्ट करने वाले युवक के खिलाफ अलवर पुलिस एक्शन में नजर आ रही है. युवक के सोशल मीडिया अकाउंट पर अलवर राजस्थान लिखा हुआ है.जबकि जांच पड़ताल में सामने आया है की वीडियो वायरल करने वाला युवक पाकिस्तान का है. और पाकिस्तान में बैठकर वो वीडियो वायरल कर रहा है.

ऐसे में अलवर पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की.साइबर टीम की मदद से उसकी लोकेशन ट्रेस की गई. तो इस संबंध में फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया एडमिनिस्ट्रेशन को युवक का अकाउंट बंद करने के लिए रिक्वेस्ट भेजी गई है.

अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही वीडियो की जांच करवाई गई. यह अकाउंट पाकिस्तान से बना हुआ है और पाकिस्तान से ही इस अकाउंट को हैंडल किया जा रहा है.जिस युवक ने वीडियो वायरल किया है, उसकी लोकेशन भी इस समय पाकिस्तान में है.

एसपी ने कहा कि युवक मेवाती में गाने गाता है और उसका अलवर से कोई संबंध नहीं है.हो सकता है कि उसके पूर्वजों का अलवर से कोई संबंध रहा हो.लेकिन अभी उसका अलवर से कोई नाता नहीं है.

इस वीडियो के संबंध में फेसबुक को अकाउंट बंद करने के लिए पत्र लिखा गया है.एसपी ने कहा कि अगर इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं होती है तो पुलिस मुख्यालय से संपर्क करके आगे की कार्रवाई की जाएगी.साथ ही अलवर पुलिस अधीक्षक ने लोगों से वीडियो वायरल नहीं करनी और भड़काऊ वीडियो पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- kota News: MLA दिलावर सहित 100 लोगों पर केस दर्ज, भड़ाकऊ भाषण देने का आरोप

 

Trending news