Bansur: BJP ने सुभाष चंद्र बोस और गांधी जी की खंडित मूर्तियों को बदलने की मांग की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1384853

Bansur: BJP ने सुभाष चंद्र बोस और गांधी जी की खंडित मूर्तियों को बदलने की मांग की

सुभाष चौक पर स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस और महात्मा गांधी की मूर्ति खंडित है. मूर्तियां खंडित होने के बाद भी मूर्तियों को अभी तक बदला नहीं गया. जिस पर भाजपा प्रदेश मंत्री महेंद्र यादव ने उपखंड अधिकारी राहुल सैनी को ज्ञापन देने का निर्णय किया.

Bansur: BJP ने सुभाष चंद्र बोस और गांधी जी की खंडित मूर्तियों को बदलने की मांग की

Bansur: अमर बाबा गिरधारी दास महाराज मंदिर पर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित हुई. बैठक में भाजपा प्रदेश मंत्री महेंद्र यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बानसूर में महापुरुषों की खंडित प्रतिमाओं को बदलने के लिए उपखंड अधिकारी राहुल सैनी को ज्ञापन देने का निर्णय किया. इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता प्रदेश मंत्री की अगुवाई में रैली के रूप में एकत्रित होकर बानसूर उपखंड मुख्यालय पर पहुंचे और बानसूर उपखंड अधिकारी को महापुरुषों की खंडित प्रतिमाओं को बदलने के लिए ज्ञापन सौंपा.

अग्निवीर भर्ती में कार्रवाई से बचने को 150 फीट गहरी पत्थर की खान में उतर गया युवक

इस दौरान भाजपा प्रदेश मंत्री ने बताया कि बानसूर के सुभाष चौक पर स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस और महात्मा गांधी की मूर्ति खंडित है. काफी सालों से यह मूर्तियां खंडित होने के बाद भी मूर्तियों को अभी तक बदला नहीं गया, जिसको लेकर महात्मा गांधी और सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष में दोनों प्रतिमाओं पर समस्त ग्रामीणों के द्वारा माल्यार्पण किया जाता है, लेकिन मूर्ति खंडित होने की वजह से दोनों महापुरुषों की प्रतिमा को बदलने के लिए कई बार मांग की जा चुकी है. लेकिन अभी तक दोनों प्रतिमाओं को नहीं बदला गया.

Reliance Jio ला रहा है देश का पहला JioBook, जानें इसके बारे में सब, #!500 होगी कीमत

इसी को लेकर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपखंड मुख्यालय पर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर प्रतिमा नई लगवाने की मांग की है. 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष में जहां गांधी पार्क पर सभी सामाजिक संगठनों के द्वारा महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष में उन्हें माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई, तो दूसरी ओर महात्मा गांधी की प्रतिमा खंडित होने की वजह से सभी ने खंडित मूर्तियों को लेकर प्रशासन और नगरपालिका प्रशासन से इसे बदलने की मांग की थी, लेकिन अभी तक बदला नहीं गया.

मूर्ति खंडित होने की वजह से दोनों स्वतंत्रता सेनानियों प्रतिमा जिसमें महात्मा गांधी की प्रतिमा में नाक खंडित है तो वहीं, सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर सुभाष चंद्र बोस का पैर खंडित है, लेकिन अभी तक खंडित होने का कोई भी कारण सामने नहीं आया है, जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी और युवा मोर्चा मंडल ने उपखंड अधिकारी से दोनों प्रतिमाओं को बदलकर नई प्रतिमा लगाने की मांग की है. इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

Trending news