Alwar news:अलवर में किसान महापंचायत, टिकैत ने कहा कि देश में दो तरह के हिन्दू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1843405

Alwar news:अलवर में किसान महापंचायत, टिकैत ने कहा कि देश में दो तरह के हिन्दू

Alwar  today news: राजस्थान किसान मोर्चा के तत्वाधान में सामाजिक सौहार्द व भाईचारा महापंचायत का आयोजन बड़ौदामेव शीतल में किया गया. लाखों की संख्या में लोग महापंचायत में पहुंचे. 

 Alwar news:अलवर में किसान महापंचायत,  टिकैत ने कहा कि देश में दो तरह के हिन्दू

Alwar news: राजस्थान किसान मोर्चा के तत्वाधान में सामाजिक सौहार्द व भाईचारा महापंचायत का आयोजन बड़ौदामेव शीतल में किया गया. लाखों की संख्या में लोग महापंचायत में पहुंचे. हरियाणा में नूंह के दंगों के बाद सामाजिक सौहार्द और भाईचारा बनाए रखने के लिए सब धर्मों के किसान और आमजन बडौदामेव शीतल में महापंचायत में पहुंचे. यह महापंचायत संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आयोजित की गई. इसमें राजस्थान, हरियाणा, पंजाब व यूपी के किसान व आमजन लाखों की संख्या में पहुंचे. इस महा पंचायत में पूर्व राजयपाल डॉ. सत्यपाल मलिक, गुरनाम सिंह चढूनी किसान नेता राकेश टिकैत, डॉ दर्शनपाल, मौलाना अरशद, राजाराम मील, पूनम पंडित रामलखन मीणा,समय सिंह यादव, जितेंद्र मीणा सहित हर्ष छिकारा मौजूद थे. 

किसान भाईचारा महापंचायत

यह किसान भाईचारा महापंचायत समाजिक भाइचारे के ताने-बाने को बनाए रखने के लिए की गई. सामाजिक भाईचारा कायम होना चाहिए यही इस महापंचायत का मकसद था सामाजिक भाई चारा बढ़े इसलिए इसी मकसद से आमजन से चर्चा की गई भाईचारे को आपस में बढ़ाने के लिए एक विचार को मंच के रूप में सामने रखा गया किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यदि हरियाणा में धारा 144 के बीच हिन्दू संघठनो को जुलूस निकालने की छूट दी गई, तो हम भी वहां रैली निकालेंगे टिकेत ने कहा कि देश में दो तरह के हिन्दू है. एक तो नागपुर से संचालित हिन्दू है तो दूसरी ओर भारतीय हिन्दू है. 

यह भी पढ़े- Pini Village : इंडिया के इस गांव में आज भी कपड़े नहीं पहनतीं महिलाएं...!

खतरनाक लोग टिकैत ने कहा कि सत्ता पर आसीन लोग बहुत खतरनाक है जिन्होंने आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भी छोड़ दिया. यह इनके मरने का इंतजार कर रहे है. देश मे विपक्ष की एकता जरूरी है. दरअसल महापंचायत में 20 हजार लोगों की उम्मीद के आधार पर टेंट व खाने की सुविधा की गई लेकिन हरियाणा राजस्थान पंजाब से लोगों का जन सैलाब उमडा गया भीड़ के कारण टेंट भी छोटा पड़ गया . जनता धूप में राकेश टिकैत व तमाम नेताओं के भाषण सुनने के लिए टिकी रही.

 

Trending news