ACB ने VDO को ठेकेदार के बिल पास करने की एवज में 20 हजार रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1522801

ACB ने VDO को ठेकेदार के बिल पास करने की एवज में 20 हजार रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Baran News : एसीबी ने ठेकेदार के बिल पास करने की एवज में वीडीओ को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ग्राम विकास अधिकारी ने ठेकेदार द्वारा ग्राम पंचायत में किए गए कामों के बिल पास करने की एवज में मांगी थी. 

 

ACB ने  VDO को ठेकेदार के बिल पास करने की एवज में 20 हजार रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Baran: बारां में एसीबी बारां की टीम ने ग्राम पंचायत कुंजेड़ के वीडीओ को ठेकेदार के बिल पास करने की एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. ग्राम विकास अधिकारी ने यह रिश्वत ठेकेदार की ओर से ग्राम पंचायत में किए गए विभिन्न निर्माण कार्यो के बिल पास करने की एवज में मांगी थी. एसीबी टीम की ओर से आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है.

एसीबी बारां चौकी एएसपी गोपाल सिंह कानावत ने बताया कि खरखड़ा आसन निवासी परिवादी मुकेश कुमार मीना ने लिखित शिकायत दी थी. जिसमें बताया था कि वह ठेकेदारी का कार्य करता है. उसकी फर्म आराध्या कन्स्ट्रक्शन खरखड़ा के नाम है. उसकी फर्म निर्माण सामग्री सप्लाई करने का कार्य करती है. फरियादी की फर्म की ओर से ग्राम पंचायत कुंजेड़ में किए गए निर्माण कार्य और सामग्री सप्लाई के करीब 4 लाख 50 हजार रुपए के बिल का भुगतान बकाया चल रहा है. बिल पास करने की एवज में ग्राम पंचायत कुंजेड़ का ग्राम विकास अधिकारी दिलीप कुमार मेहरा 5 प्रतिशत के हिसाब से रिश्वत की मांग कर परेशान कर रहा है.
 
शिकायत के बाद एसीबी बारां एएसपी गोपाल सिंह कानावत के निर्देशन में 6 जनवरी को शिकायत का गोपनीय सत्यापन करवाया गया. सत्यापन के दौरान शिकायत सही मिली. सत्यापन के दौरान ग्राम विकास अधिकारी दिलीप मेहरा ने परिवादी से बिल पास करने की एवज में 5 प्रतिशत कमीशन, ऑडिट और समायोजन कराने का अतिरिक्त कमीशन डेढ़ प्रतिशत सहित कुल साढ़े 6 प्रतिशत के हिसाब से कुल 40 हजार रुपए की रिश्वत मांगी. जिस पर एसीबी बारां डीएसपी अनीस अहमद के नेतृत्व एसीबी टीम ने सोमवार शाम को ट्रेप कार्रवाई का आयोजन किया.

टीम ने कार्रवाई करते हुए खेड़लीगंज अटरू निवासी ग्राम पंचायत कुंजेड़ के ग्राम विकास अधिकारी दिलीप कुमार मेहरा पुत्र प्रभुलाल वर्मा को परिवादी से 20 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एसीबी टीम ने रिश्वत की राशि 20 हजार रुपए आरोपी के पेंट के दाहिनी जेब से बरामद कर ली है. एसीबी टीम ने आरोपी से अन्य पूछताछ की जा रही है. एसीबी की ओर से मामले में आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच की जाएगी.

Reporter- Ram Mehta

Trending news