Baran News: कमीशन का भुगतान न होने से राशन डीलरों में आक्रोश, कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2144602

Baran News: कमीशन का भुगतान न होने से राशन डीलरों में आक्रोश, कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

Rajasthan News: बारां जिले के राशन डीलरों ने बकाया कमीशन का भुगतान करने की मांग को लेकर बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर विरोध जताया. डीलरों ने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं पूरी की जाती है, तो वो लोग चक्का जाम और आमरण अनशन करेंगे. 

 

Ration Dealers Protest Zee Rajasthan

Baran News: राजस्थान के बारां जिले में लंबे समय से राशन डीलरों को बकाया कमीशन का भुगतान नहीं किया गया है, जिससे डीलरों में आक्रोश व्याप्त है. इसी क्रम में बुधवार को नाराज डीलरों ने कलेक्ट्रेट के बाहर नारेबाजी कर विरोध जताया. इस दौरान डीलरों ने मांगे पूरी नहीं होने तक धरना जारी रखने और आमरण अनशन की चेतावनी दी. साथ ही इस दौरान दुकानें भी बंद रखी गई. 

11 महीनों से अटका हुआ राशन डीलरों का कमीशन 
बारां जिला राशन डीलर विक्रेता संघ संगठन के जिलाध्यक्ष योगेश गौड़ ने बताया कि जिले के राशन डीलरों को विभाग की ओर से दिए जाने वाले कमीशन का भुगतान करीब 11 महीनों से अटका हुआ है. बकाया कमीशन का भुगतान नहीं मिलने से राशन डीलरों को परिवार के लालन पालन, दुकान चलाने आदि को लेकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ विभाग की ओर से दुकान पर सप्लाई में आ रहे गेहूं भी 2 से 3 क्विंटल कम आ रहा है, जिसका नुकसान डीलर को झेलना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि इन समस्याओं को लेकर कई बार संघ की ओर से अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाया जा चुका है. इतना ही नहीं, कई बार धरना प्रदर्शन और ज्ञापन के बावजूद अब तक समाधान नहीं हुआ. हर बार जिम्मेदार सिर्फ आश्वासन हो देते आ रहे हैं. 

चक्का जाम और आमरण अनशन की दी चेतावनी 
योगेश गौड़ ने बताया कि पिछले दिनों डीलर प्रतिनिधि मंडल की ओर से अधिकारियों से वार्ता की गई थी, तब अधिकारियों ने 5 मार्च तक डीलरों को कमीशन का भुगतान करने और अन्य समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक समाधान नहीं हुआ है. इसी से नाराज होकर जिले के राशन डीलरों ने जिला कलेक्ट्रेट पर सामूहिक धरना शुरू कर दिया है. पदाधिकारियों ने बताया कि अगर मांगे पूरी नहीं की गई, तो चक्का जाम और आमरण अनशन शुरू किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Jaipur News: SI पेपर लीक मामले में SOG ने की नियमों की अवहेलना, कोर्ट ने मांगा जवाब

Trending news