बाड़मेर: मौत को मात देकर 12 घंटे बाद मिली जिंदगी, कुएं में फंसा मजदूर को एसडीआरएफ टीम ने निकाला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1208329

बाड़मेर: मौत को मात देकर 12 घंटे बाद मिली जिंदगी, कुएं में फंसा मजदूर को एसडीआरएफ टीम ने निकाला

 हेड कांस्टेबल सहित 12 जवानों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के आदम खान उम्र 25 वर्ष को रात्रि के समय लगातार कोशिश कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया. सुशील कुमार कानि द्वारा बहुत ही साहस, बहादूरी, सूझबूझ और जान जोखिम मे डालकर व्यक्ति को बचाकर इस अभियान मे अहम भूमिका निभाई.

12 जवानों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाला.

Barmer: जिले के खूमे की बेरी गांव में कुआं ढहने से कुएं में फंसे दो मजदूरों को सकुशल निकालने वाले एचडीआरएफ टीम के जांबाज को एसडीआरएफ सेनानायक पंकज चौधरी ने प्रशस्ति पत्र और नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया है.

मलबा ढहने से फंसे थे मजदूर
बता दें कि बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना पंचायत समिति के खूमे की बेरी गांव मे कुंऐ मे पानी सूख गया था उसकी खुदाई के दौरान दिनांक 2 जून को दोपहर करीब 12 बजे अन्दर का मलबा ढह गया जिसमें दो व्यक्ति कार्य कर रहे थे जिसमे रस्सी के माध्यम से एक व्यक्ति को निकाल लिया जबकि एक व्यक्ति को कन्धे तक मलबे में दब जाने से फंस गया जिसे निकालने में सिविल डिफेंस, सेना और बीएसएफ की टुकड़ियों द्वारा प्रयास करने के बाद जोधपर से SDRF टीम को बुलाया गया.

लगातार कोशिश कर सुरक्षित निकाला
पंकज चौधरी आईपीएस कमाण्डेन्ट के निर्देशानुसार गुलाबा राम कम्पनी कमांडर के सुपरविजन मे ओमसिंह हेड कांस्टेबल सहित 12 जवानों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के आदम खान उम्र 25 वर्ष को रात्रि के समय लगातार कोशिश कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया. सुशील कुमार कानि द्वारा बहुत ही साहस, बहादूरी, सूझबूझ और जान जोखिम मे डालकर व्यक्ति को बचाकर इस अभियान मे अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें- एसीबी टीम ने सात हजार की रिश्वत लेते हुए डाक अधीक्षक को पकड़ा, घर की तलाशी भी ली जाएगी

नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित
जिसके बाद एसडीआरएफ कमांडेड आईपीएस पंकज चौधरी ने एसडीआरएफ राजस्थान के स्लोगन आपदा सेवार्थ कटिबद्धता को चरितार्थ करने वाले कंपनी कमांडर गुलाबा राम को अलग से ₹1001 का नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र साथ ही कुएं में उतर कर व्यक्ति की जान बचाने का साहसिक कार्य करने वाले कांस्टेबल सुशील कुमार समोता को ₹501 का नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित कर टीम का हौसला अफजाई किया. साथ ही टीम सदस्यों को भी 1001 -1001 का नकद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

 

Trending news