Barmer: सीमा पार पाकिस्तान से आई 6 पैकेट हीरोइन बरामद,सुरक्षा व्यवस्था पर उठें सवाल
Advertisement

Barmer: सीमा पार पाकिस्तान से आई 6 पैकेट हीरोइन बरामद,सुरक्षा व्यवस्था पर उठें सवाल

Barmer news: बाड़मेर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत पाक बॉर्डर पर एक बार फिर सीमा पार पाकिस्तान से हेरोइन की बड़ी खेप भारतीय सीमा में पहुंची है. तारबंदी पार कर हीरोइन की खेत भारत में पहुंचा कर वापस चला गया.

 पाकिस्तान से आई 6 पैकेट हीरोइन बरामद

Barmer news: बाड़मेर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत पाक बॉर्डर पर एक बार फिर सीमा पार पाकिस्तान से हेरोइन की बड़ी खेप भारतीय सीमा में पहुंची है. बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात सीमा सुरक्षा बल को इसकी भनक तक नहीं लगी और पाकिस्तानी तस्कर तारबंदी पार कर हीरोइन की खेत भारत में पहुंचा कर वापस चला गया.

 6 पैकेट हेरोइन बरामद
जानकारी के अनुसार बाड़मेर जिले के बीजराड़ थाना क्षेत्र के भभूते की ढाणी से बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल ने एक पेड़ के नीचे दबाई हुई 6 पैकेट हेरोइन को बरामद करने में सफलता हासिल की है.सीमा सुरक्षा बल ने प्रेस नोट जारी कर जानकारी दी की 14 दिसंबर की रात्रि को यह खेप सीमा पार पाकिस्तान से भारत में पहुंची है.

संघन सर्च ऑपरेशन चलाया
सीमा सुरक्षा बल द्वारा बॉर्डर की तारबंदी के पास सुबह खुर्रा चैकिंग के दौरान पद चिन्ह मिले इसके बाद सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने पूरे इलाके में संघन सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसके बाद एक पेड़ के नीचे छुपाई हुई 6 पैकेट हेरोइन बरामद हुई. सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने एनसीबी की टीम को मौके पर बुलाकर हेरोइन को सुपुर्द किया है. इसके बाद एनसीबी की टीम अब सीमा सुरक्षा बल व अन्य सुरक्षा एजेंसी के साथ इस हेरोइन तस्करी मामले को लेकर जांच कर रही है।
सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल
बॉर्डर पार पाकिस्तान से हेरोइन की बड़ी खेप भारतीय सीमा में पहुंचने के बाद सीमा सुरक्षा बल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं. बॉर्डर पर इतनी कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद भी पाकिस्तानी तस्कर तारबंदी पारकर हेरोइन की भारतीय सीमा में पहुंचा कर वापस चला गया.

हेरोइन तस्कर लगातार इस बॉर्डर पर सक्रियता
  सीमा सुरक्षा बल को इसकी भनक तक नहीं लगी और सुबह खुर्रा जांच में संदिग्ध पद चिन्ह मिलने के बाद सीमा सुरक्षा बल हरकत में आई और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया तो एक तारबंदी के पास एक पेड़ के नीचे 6 पैकेट हेरोइन बरामद हुई.  गौरतलब है कि पाकिस्तान में बैठे हेरोइन तस्कर लगातार इस बॉर्डर पर सक्रियता बढ़ा रहे हैं।पूर्व में भी कई बार भभूते की ढाणी से लगती बॉर्डर से पाकिस्तानी तस्करों ने हीरोइन की सप्लाई भारत में करने के मामले सामने आए थे.

यह भी पढ़ें:उत्तर-पश्चिम रेलवे की यात्री आय में बढ़ोतरी,नवंबर माह तक 2148 करोड़ रुपए आय अर्जित

Trending news