Barmer News: प्रचंड गर्मी से लोगों का हाल बेहाल, 47 डिग्री पहुंचा पारा, नगर परिषद सड़कों पर करा रहा पानी का छिड़काव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2259115

Barmer News: प्रचंड गर्मी से लोगों का हाल बेहाल, 47 डिग्री पहुंचा पारा, नगर परिषद सड़कों पर करा रहा पानी का छिड़काव

Barmer News: राजस्थान का बाड़मेर जिला प्रदेश के सबसे गर्म जिलों में शामिल है. जिले का तापमान 47 डिग्री के आसपास पहुंच चुका है. ऐसे में लोग तपतपाती धूप और भीषण गर्मी से परेशान हैं. वहीं, लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत देने के लिए नगर परिषद सड़कों पर पानी का छिड़काव कर रहा है. 

Barmer News Zee Rajasthan

Rajasthan News: पश्चिमी राजस्थान के रेगिस्तानी इलाकों में भीषण गर्मी कहर लगातार जारी है. बुधवार को भी गर्मी का सितम इस कदर हावी रहा कि दोपहरी में सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आया. बुधवार को तापमान 47 के आसपास चल रहा है. बाड़मेर जिला प्रदेश में गर्म टॉप जिलों में शामिल है. दिन में जहां लोग तपतपाती धूप से परेशान हैं, तो रात का तापमान बढ़ने से उमस से लोग बेहाल है.

गर्मी से राहत देने के लिए सड़कों पर हो रहा पानी का छिड़काव 
सूर्य देव के कहर व भीषण गर्मी के बीच नगर परिषद की ओर से बाड़मेर शहर की अधिकतम आवागमन वाली सड़कों पर लगातार अग्निशमन वाहनों से पानी का छिड़काव करवाया जा रहा है, ताकि लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिले. लेकिन गर्मी इतनी तेज पड़ रही है कि सड़क पर पानी डालते ही गर्मी के चलते पानी तुरंत सूख जाता है. इसी बीच लोग गर्मी से बचाव के लिए ठंडे पेय पदार्थों का सेवन करते नजर आए. 

दोपहर में सड़कों पर छाया सन्नाटा
भीषण गर्मी के बीच बाड़मेर जिले के कई इलाकों में बाजार और सड़कें सूनी नजर आई. गर्मी के कारण दोपहर में लोग घरों से कम ही बाहर निकले. शहर की सड़कों पर लोग हाथ और मुंह को कपड़े से ढककर गर्मी से बचने का जतन करते नजर आए. 

अगले 3 दिनों में गर्मी बढ़ने के आसार
मौसम विभाग की मानें, तो अगले 3 दिनों में गर्मी बढ़ने के साथ तापमान 48° के पार भी जा सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि इन दिनों हीट वेव का की वजह से भीषण गर्मी हो सकती है. मई के आखिर तक भीषण गर्मी का दौर लगातार जारी रहेगा. 

ये भी पढ़ें- Dausa News: बिजली पानी को लेकर जिले में हाहाकार,महिलाओं ने मटके फोड़कर किया प्रदर्शन

Trending news