Rajasthan Weather Update:राजस्थान में सूरज के कहर से हाल बेहाल,पारा पहुंचा 46 के पार,अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2254263

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में सूरज के कहर से हाल बेहाल,पारा पहुंचा 46 के पार,अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में मई के महीने गर्मी अपना विकराल रूप दिखा रही है.गर्मी दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है.पिछले 24 घंटों में प्रदेश का सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में दर्ज किया गया.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में मई के महीने गर्मी अपना विकराल रूप दिखा रही है.गर्मी दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है.पिछले 24 घंटों में प्रदेश का सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में दर्ज किया गया.जहां पर सबसे अधिक तापमान 46.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया.

प्रदेश में मौसम में जैसे मई महीने में सूरज आग उगल रहा हो ,हीट वेव/लू से आमजन बेहाल बै, मौसम शुष्क बना हुआ है देश में सबसे अधिक तापमान राजस्थान के बाड़मेर और उत्तर प्रदेश के कानपुर का  46.9 डिग्री दर्ज हुआ. 

करौली, फतेहपुर, जालौर, गंगानगर, जैसलमेर, फलोदी, पिलानी अधिकतम तापमान 46 डिग्री से अधिक तापमान दर्ज किया गाय,तो वहीं  भरतपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, धौलपुर, अंता बांरा, संगरिया का अधिकतम तापमान 45 डिग्री से अधिक तापमान दर्ज किया गाय. भरतपुर जिले के तापमान में सबसे अधिक 1.5 डिग्री की वृद्धि हुई.

प्रदेश के अधिकांश जिलों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. अधिकतम तापमान 43.8 से 46.9 डिग्री के बीच रहा. गुलाबी नगरी जयपुर का तापमान 44.4 डिग्री दर्ज किया गया.आने वाले दिनों में और अधिक गर्मी बढ़ने की संभावना मौसम विभाग ने जारी है.

राजस्थान में दर्ज मुख्य अधिकतम तापमान निम्न है:
बाड़मेर : 46.9 डिग्री से.
फलोदी : 45.5
पिलानी : 46.5
गंगानगर : 46.5
जैसलमेर : 46.5
जोधपुर : 45.7
बीकानेर : 45.5 
चूरू : 45.5 
कोटा : 45.5 
जयपुर : 44.4 के आपसाप तापमान बताया जा रहा है.

प्रदेश में तेज गर्मी से लोगों का बुरा हाल है.दोपहर के समय लोगों का बुरा हाल हो रहा है.पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान के हिस्सों में भयंकर लू से लोग परेशान हैं. लोगों के साथ पशु-पक्षी भी काफी परेशान हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें:राजपरिवार की लड़ाई पहुंची कोर्ट,पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने पत्नी और बेटे....

Trending news