किसान नेता कर्नल सोनाराम चौधरी ने सरकार से दो-दो हाथ करने की दी चेतावनी, ये है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1294122

किसान नेता कर्नल सोनाराम चौधरी ने सरकार से दो-दो हाथ करने की दी चेतावनी, ये है वजह

ओबीसी आरक्षण में 2018 में किए गए संशोधन के खिलाफ सोमवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय से इस ओबीसी आरक्षण विसंगति को दूर करने को लेकर आंदोलन का आगाज हो गया है.

किसान नेता कर्नल सोनाराम चौधरी ने सरकार से दो-दो हाथ करने की दी चेतावनी, ये है वजह

Barmer: ओबीसी आरक्षण में 2018 में किए गए संशोधन के खिलाफ सोमवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय से इस ओबीसी आरक्षण विसंगति को दूर करने को लेकर आंदोलन का आगाज हो गया है. जहां पर पूर्व मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी व किसान नेता कर्नल सोनाराम चौधरी के नेतृत्व में हजारों की संख्या में युवाओं की भीड़ ने बाड़मेर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रैली निकाली और और जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर जल्द ओबीसी आरक्षण को बहाल करने की मांग की.

ओबीसी आरक्षण में विसंगति को लेकर ओबीसी वर्ग के युवाओं के साथ हो रहे सरकारी नौकरियों में अन्याय को लेकर सोमवार को बाड़मेर की सड़कों पर युवाओं में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला है. जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने ओबीसी आरक्षण बहाल करने की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए कहा कि सरकार लगातार अन्याय कर रही है. रोस्टर सही नहीं बनने के कारण सरकारी वैकेंसीयों में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों की भागीदारी शून्य के बराबर है और समय रहते सरकार ने इस ओबीसी आरक्षण को बहाल नहीं किया तो सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

वहीं पूर्व मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि जिस तरीके से युवा अपने हकों के प्रति जागरूक है उससे यह लग रहा है कि हम चुनावों से पहले ही अपने हक और अधिकार की लड़ाई आरक्षण को बहाल करवा कर रहेंगे. वहीं किसान नेता कर्नल सोनाराम चौधरी ने धरना स्थल पर युवाओं की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने समय रहते इस आदेश को वापस नहीं लिया तो युवाओं से जल्द जयपुर कुछ करने का आह्वान किया और सरकार से दो-दो हाथ करने की चेतावनी भी दे डाली. जिसके बाद युवाओं ने कर्नल सोनाराम चौधरी की बात का जबरदस्त समर्थन करते हुए जमकर नारेबाजी की. इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेह खान जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता उम्मेदाराम बेनीवाल सहित ओबीसी समुदाय से जुड़ी सभी जातियों की प्रतिनिधि व हजारों की संख्या में युवाओं की भीड़ उपस्थित रही.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें

यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल

Trending news