Nuh Violence: मोनू मानेसर होगा गिरफ्तार, भरतपुर रेंज के IG ने किया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1809146

Nuh Violence: मोनू मानेसर होगा गिरफ्तार, भरतपुर रेंज के IG ने किया बड़ा खुलासा

Nuh Violence Statement of IG Rupinder Singh: भरतपुर रेंज के आईजी रूपिंदर सिंह मोनू मानेसर को लेकर दिया बयान दिया है. आईजी ने कहा कि नासिर - जुनैद प्रकरण और ताजा घटनाक्रम को आपस मे जोड़कर ट्विस्ट कर पेश करना गलत है, दोनों मामले अलग अलग है.

Nuh Violence: मोनू मानेसर होगा गिरफ्तार, भरतपुर रेंज के IG ने किया बड़ा खुलासा

Nuh Violence Statement of IG Rupinder Singh: भरतपुर रेंज के आईजी रूपिंदर सिंह मोनू मानेसर को लेकर दिया बयान दिया है. zee media से एक्सक्लूसिव बातचीत में  कहा कि मोनू मानेसर हमारे यहां पहले से दर्ज मामले में वांछित अपराधी है, हमारी पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिये प्रयासरत है, जहां तक सवाल उसकी गिरफ्तारी नहीं होने का है तो इसका जबाब हरियाणा स्टेट ही दे सकती है, ताजा घटनाक्रम बिल्कुल अलग है उससे. भरतपुर पुलिस का कोई लेना देना नहीं है, हम सिर्फ बार्डर स्टेट होने की वजह से सतर्कता बरत रहे हैं, हमारे यहां कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है, हमारी पुलिस टीम लगातार नजर बनाए हुए है.

आईजी रूपिंदर सिंह मोनू मानेसर को लेकर दिया बयान

आईजी ने कहा कि नासिर - जुनैद प्रकरण और ताजा घटनाक्रम को आपस मे जोड़कर ट्विस्ट कर पेश करना गलत है, दोनों मामले अलग अलग है, ताजा घटनाक्रम हरियाणा का है, वहां घटित घटना का भरतपुर से कोई लेना देना नहीं है.

नासिर - जुनैद प्रकरण और ताजा घटनाक्रम अलग- अलग- आईजी

बता दें कि मोनू मानेसर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था कि वह नूंह में बृज मंडल यात्रा में शामिल होगा. यह पूछे जाने पर कि क्या मोनू मानेसर वीडियो के जरिए लोगों को उकसा सकता है. इस पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि मैंने वह वीडियो देखा है, कहीं भी वह लोगों को दंगे के लिए नहीं उकसा रहा है. वह लोगों को यात्रा में शामिल होने के लिए कह रहा है.

मोहरा बनाया गया- मोनू मानेसर

इधर, मीडिया से बातचीत में मोनू ने साफ किया कि उसे मोहरा बनाया गया. नूंह में सोमवार को निकाली गई यात्रा के दौरान भड़की हिंसा मामले में जिस गोरक्षक मोनू मानेसर का नाम सामने आया था, उसने खुद को पाक साफ बताया है.  उसने कहा कि नूंह हिंसा सोची समझी साजिश थी. 

मामन खान को गिरफ्तार किया जाए- मोनू मानेसर 

मोनू मानेसर ने विधायक मामन खान पर निशाना साधते हुए कहा कि उसी के समर्थकों ने तोड़फोड़ की.  सरेंडर करने के सवाल पर मोनू ने कहा कि पहले विधायक मामन खान को गिरफ्तार किया जाए, मैं खुद गिरफ्तारी देने आ जाऊंगा.

एसआईटी करेगी जांच

नूंह में हुए दंगे में मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए एसआईटी टीम गठित की गई है. पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने कहा कि इस पूरे प्रकरण की जांच एसआईटी से कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें- लड़की से सामूहिक दुष्कर्म फिर कोयले के भट्टे में जलाकर मार डाला, भीलवाड़ा में दहशत

बता दें कि मोनू मानेसर पर पटौदी थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज है, जिसकी जांच अभी लंबित है. भरतपुर, राजस्थान के रहने वाले जुनैद की हत्या में उसका नाम आया था, जिसके बाद वह सुर्खियों में आया था. मेवात की जनता पहले से ही उससे रंजिश रख रही थी. वीडियो वायरल होने से उनका आक्रोश बढ़ा है, यह जांच का विषय है.

Trending news