Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2217153
photoDetails1rajasthan

इन लोगों को कतई पसंद नहीं करते बजरंगबली, समय रहते सुधार लें आदत वरना...

Hanuman Jayanti 2024: आज पूरे देश में हनुमान जयंती की धूम है. सभी हनुमान भक्त बड़े ही उत्साह के साथ अपने आराध्य बजरंगबली का जन्मदिन मना रहे हैं. मान्यता है बजरंगबली कभी भी अपने भक्तों को निराश नहीं करते हैं. शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप हनुमान जयंती के दिन विधि-विधान से बजरंगबली की पूजा करते हैं तो इससे आपको अपने सभी तरह के संकटों से छुटकारा मिलने लगता है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें बजरंगबली बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं. आज आपको उन लोगों के बारे में बताएंगे, जिनसे बजरंगबली नाराज रहते हैं. अगर समय रहते यह लोग अपना बर्ताव नहीं सुधारते हैं तो इन्हें जिंदगी में कई तरह के कासन का सामना करना पड़ सकता है. 

 

घमंडी

1/7
घमंडी

बजरंगबली को घमंडी लोग बिल्कुल पसंद नहीं होते हैं. खास करके वह लोग जो खुद को बहुत बड़ा और दूसरों को बिल्कुल कम समझते हैं. ऐसे लोगों पर बजरंगबली कभी प्रसन्न नहीं रहते. ये भी पढ़ें : फिर बना लक्ष्मीनारायण योग, तीन राशियों पर छप्परफाड़ पैसों और प्यार की बरसात

 

जलनखोर

2/7
जलनखोर

बजरंगबली को वह लोग बिल्कुल पसंद नहीं आते जो कि दूसरों से हमेशा जलते रहते हैं, जिन्हें दूसरों की खुशी पसंद नहीं होती या दूसरों की तरक्की पसंद नहीं होती. ऐसे लोगों से बजरंगबली नाराज रहते हैं. 

 

नकारात्मक

3/7
नकारात्मक

बजरंगबली को वह लोग भी पसंद नहीं आते जो कि हमेशा नकारात्मक सोच रखते हैं और दूसरों का मनोबल गिराते हैं. ऐसे लोगों पर बजरंगबली की कभी कृपा नहीं होती. 

 

अज्ञानी और आलसी

4/7
अज्ञानी और आलसी

हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, अज्ञानता के अंधेरे में जीने वाले लोग और कभी आगे मेहनत का कदम न बढ़ाने वाले लोगों को भी बजरंगबली पसंद नहीं करते हैं. ऐसे लोगों से हनुमान जी नाराज रहते हैं. 

 

अधर्मी

5/7
अधर्मी

बजरंगबली को अधर्मी लोगों से सख्त नफरत है, जो लोग अधर्म के रास्ते पर चलते हैं, दूसरों को दुखी करते हैं, गलत काम करते हैं, उनसे हनुमान जी कभी प्रसन्न नहीं रहते हैं. 

 

दूसरों का अपमान करने वाले

6/7
दूसरों का अपमान करने वाले

बजरंगबली को वह लोग भी बिल्कुल पसंद नहीं आते, जो कि दूसरों का अपमान करते हैं. फिर वह चाहे उनसे बड़ा हो या फिर उनसे छोटा. ऐसे लोगों पर बजरंगबली की कृपा नहीं रहती है और उनसे वह नाराज रहते हैं. 

 

क्रोधी

7/7
क्रोधी

जिन लोगों को बात-बात पर क्रोध आता है और बिना वजह क्रोध आता है, उन्हें हनुमान जी पसंद नहीं करते ऐसे लोगों को समय रहते अपने क्रोध पर काबू करना सीखना चाहिए. अगर आप भी बजरंगबली की कृपा पाना चाहते हैं तो आज से ही इन बुरी आदतों को छोड़ दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, आस्थाओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE Rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)