Rajasthan: सेना का कर्नल बताकर करोड़ों रुपए की करी ठगी, इनामी शातिर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1926210

Rajasthan: सेना का कर्नल बताकर करोड़ों रुपए की करी ठगी, इनामी शातिर गिरफ्तार

Bhilwara: गुलाबपुरा में आगूचा के बाबा बालक नाथ आश्रम में आयुर्वेद उपचार लेने सूरतगढ़ से आए हुए युवक के परिवार जनों को सरकारी नौकरी देने के नाम पर हड़पे 72 लाख रुपए,सूरतगढ़ के पीड़ित ने गुलाबपुरा थाने में करवाया मामला दर्ज.

 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Bhilwara News: भीलवाड़ा, आसींद की गुलाबपुरा पुलिस ने टीम गठित कर आरोपी प्रेम सिंह गुर्जर उर्फ कर्नल को राजसमंद के देलवाड़ा से गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार राजेश कुमार जांगिड़ निवासी लक्ष्मणगढ़ जिला सीकर ने रिपोर्ट पेश की की वर्ष 2021 में पटवारी परीक्षा मैंने दी थी,जिसमें मेरी भाभी ने रीट की परीक्षा दी. वह मेरे साले राकेश ने ग्राम सेवक की परीक्षा दी.मेरे मामा ससुर के लड़के राजेश कुमार ने रीट की परीक्षा दी.

इसी दौरान भाभी संगीता के आयुर्वेदिक उपचार हेतु आगूचा के बालक नाथ आश्रम में उपचार लेने के लिए फरवरी में मेरा आना-जाना था.वहीं, इस दौरान प्रेम सिंह बैंसला उर्फ छितर मल कर्नल से परिचय हुआ,जिसने अपने आप को करौली निवासी बताया व आगूचा में ही उक्त व्यक्ति से तीन-चार बार मुलाकात हुई,उसने फोन से बात करके कहा कि तुम्हारी वह तुम्हारे रिश्तेदारों की नौकरी दिला दूंगा. 

नौकरी दिलाने के नाम से मुझसे 72 लाख 50 हजार मांगे और कहा कि तुम्हारे परिवार के सभी जनों को नौकरी लगा दूंगा. आरोपी ठग ने अपनी पहचान उच्च स्तर पर होने की जानकारी दी. वहीं, विश्वास में आकर 35 लाख 75000 रुपये सांवरिया होटल गुलाबपुरा पर ससुर राजकुमार साले के समक्ष दिए गए.वहीं, 30 सितंबर को 36 लाख 75000 हजार आगुचा आश्रम में ससुर राजकुमार साले राकेश के समक्ष प्रेम सिंह बैंसला उर्फ छितरमल कर्नल को दिए.

 इसके बाद नवंबर में रीट परीक्षा परिणाम आया तो भाभी आशा एवं मेरे मामी ससुर का लड़का राजेश उक्त परीक्षा में चयन नहीं हुआ,जिस पर इसके बाद पटवारी ग्राम सेवक का रिजल्ट भी आ गया, दोनों में चयन नहीं होने पर,ठग प्रेम सिंह से पैसों के बारे में तकाजा किया,जिस पर उसने एक माह के भीतर देने का वादा करने के उपरांत मुकर गया , व जान से मारने की धमकी भी दे डाली.

हजारों रुपए का है इनाम

जिला पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा ने राज्य स्तरीय ठग पर ₹10,000 का इनाम घोषित कर रखा था,जिस पर बड़ी धोखाधड़ी में मामले की गंभीरता को लेते हुए.बेरोजगार युवाओं के साथ हुई धोखाधड़ी को देखते हुए राज्य स्तरीय तक की सूचना देने व गिरफ्तारी में सहयोग देने वालों को 10000 इनाम की घोषणा के उपरांत पुलिस उप अधीक्षक व्रत गुलाबपुरा लोकेश मीणा के निकटतम सुपरविजन में पुलिस निरीक्षक सुगन सिंह द्वारा नौकरी लगने के नाम पर झांसा देने वाले तथाकथित प्रेम सिंह उर्फ क्षेत्र सिंह कर्नल की गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन किया.

12 अधिक मामले दर्ज

टीम में सुंडाराम सहायक उप निरीक्षक थाना गुलाबपुरा, उमराव प्रसाद हेड कांस्टेबल, अधेश, राकेश, अमरचंद, रामरतन, परमवीर, रफीक मोहम्मद द्वारा राजसमंद के दिलवाड़ा में स्वयं की ओर से गरबा महोत्सव का आयोजन करवा रहे कर्नल (ठग) को गिरफ्तार कर लिया. कर्नल द्वारा बड़ी ठगी करने के अंदेशा के चलते दिलवाड़ा से गिरफ्तार किया है.

आरोपी पर पूर्व में विभिन्न अपराधों की धाराओं में 12 से अधिक मामले दर्ज है,पूर्व में सेना में नौकरी कर चुके प्रेमचंद बैसला पर बलात्कार के मामले में सेना से कोर्ट मार्शल कर दिया गया था.

कई मामलों का खुलासा किया

गिरफ्तारी के उपरांत युवाओं को सरकारी नौकरी लगने का झांसा देकर बड़ी रकम ऐंठना स्वीकार किया है,आरोपी ने कई मामलों का खुलासा किया. आरोपी कोतवाली टोंक, टोडारायसिंह, देवली थानों में वांटेड भी है. ठग तथा कथित कर्नल प्रेम सिंह बैंसला ने देवली के रिटायर्ड सैन्य कर्मी के भी लगाया 92 लाख का चुना लगाया है.

सरकारी अध्यापिका से तथाकथित कर्नल बनाकर चौथी शादी भी कर चुका है. वहीं, तीसरी पत्नी द्वारा कर्नल प्रेम सिंह बैसला पर बलात्कार का मामला दर्ज करवाया था जिस मामले में जेल भी जा चुका है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: भीलवाड़ा की चार सीटों पर नहीं कटा किसी का टिकट, BJP ने खोले सारे पत्ते तो कांग्रेस ने भी चल दी चाल

 

 

Trending news