भीलवाड़ा में लंपी से मरी गायों का मुआवजा पशुपालकों के खाते में, सीएम ने जारी किए करीब 6 करोड़ 58 लाख
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1740730

भीलवाड़ा में लंपी से मरी गायों का मुआवजा पशुपालकों के खाते में, सीएम ने जारी किए करीब 6 करोड़ 58 लाख

Bhilwara news: पिछले साल लंपी से राजस्थान कई गायों को काल के गाल में समा लिया था. जिसके कारण प्रदेशभर के पशुपालकों का सहारा छिन गया था. पशुपालकों की मुसीबत को समझते हुए सीएम ने शुक्रवार को  जयपुर के सीतापुरा में तीन दिवसीय किसान सम्मेलन  41900 किसानों के खातों में 175 करोड़ रुपए सीधे ट्रांसफर किए.

भीलवाड़ा  में लंपी से मरी गायों का मुआवजा पशुपालकों के खाते में, सीएम ने जारी किए करीब 6 करोड़ 58 लाख

Bhilwara news:  पिछले साल लंपी से राजस्थान कई गायों को काल के गाल में समा लिया था. जिसके कारण प्रदेशभर के पशुपालकों का सहारा छिन गया था. पशुपालकों की मुसीबत को समझते हुए अशोक गहलोत ने लंपी रोग से मरी गायों का मुआवजा पशुपालकों के खाते में सीधे ट्रांसफर किया है. सीएम ने शुक्रवार को  जयपुर के सीतापुरा में तीन दिवसीय किसान सम्मेलन की शुरुआत करते हुए 41900 किसानों के खातों में 175 करोड़ रुपए सीधे ट्रांसफर किए. हर किसान को एक गाय की लंपी से मौत पर 40 हजार रुपए का मुआवजा दिया गया है.

इस बारे में भीलवाड़ा पशुपालन विभाग की डिप्टी डायरेक्टर अलका गुप्ता ने बताया की भीलवाड़ा जिले के 1517 पशुपालकों  की आंखे आज नम थी. सीएम की तरफ से जारी करीब 6 करोड़ 58 लाख रूपए का मुआवजा राशि से वह काफी संतोषित थे. बता दें कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का वीसी के जरिये नगर परिषद के टाउन हॉल में सीधा प्रसारण किया गया, जहां राज्यमंत्री धीरज गुर्जर, पशुपालन विभाग के अधिकारी और जिले के पशुपालक मौजूद रहे.

इस अवसर पर राज्यमंत्री गुर्जर ने कहा कि राजस्थान सरकार गांव, गरीब और गाय के साथ खड़ी है और इनके हित के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार की योजनाओं का गरीबों को सीधा लाभ मिल रहा है जिससे उनके चेहरों पर मुस्कान है. श्रीमति गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में पहली बार ऐसा हुआ है कि गोधन की लंपी से मौत होने पर पशुपालक को प्रति गोवंश 40 हजार रुपए मुआवजा दिया गया है. भीलवाड़ा जिले के क़रीब 1517 गोपालको को राशि का स्थानात्रण किया गया है.

यह भी पढ़ेंः 

शांति ही शांति! 50 सालों के बाद दंगों में आई कमी, भारत में शुरू हुआ सुख शांति का दौर

Weather Update राजस्थान में बिपजॉय का बढ़ता खतरा, आठ जिलों में रेड,ओरेंज और येलो अलर्ट जारी

Trending news