खाजूवाला: संभागीय आयुक्त ने देखा BSF जवानों का जलवा, परेड ग्राउंड का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1222838

खाजूवाला: संभागीय आयुक्त ने देखा BSF जवानों का जलवा, परेड ग्राउंड का किया निरीक्षण

संभागीय आयुक्त नीरज के पवन और बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने इस मौके पर कहा कि सीमा दर्शन प्रोग्राम के तहत बीएसएफ ने कुछ बॉर्डर को लोगों के लिए खुला है, जिसके अंदर सांचु में म्यूजियम बनाया गया है. इसी के साथ ही बीएसएफ 114 वी वाहिनी के कुछ पोस्ट है तथा 127वीं वाहिनी की कुछ पोस्टों को भी सीमा दर्शन के लिए खोली गई है.

खाजूवाला: संभागीय आयुक्त ने देखा BSF जवानों का जलवा, परेड ग्राउंड का किया निरीक्षण

Khajuwala: बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह और संभागीय आयुक्त नीरज के पवन हाल ही में खाजूवाला के बीएसएफ ग्राउंड में बने रिट्रीट सेरेमनी ग्राउंड और परेड ग्राउंड का निरीक्षण किया. इस मौके पर बीएसएफ 114 वी वाहिनी कमांडेंट हेमंत यादव सहित बीएसएफ के अधिकारी उपस्थित रहे.

संभागीय आयुक्त नीरज के पवन और बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने इस मौके पर कहा कि सीमा दर्शन प्रोग्राम के तहत बीएसएफ ने कुछ बॉर्डर को लोगों के लिए खुला है, जिसके अंदर सांचु में म्यूजियम बनाया गया है. इसी के साथ ही बीएसएफ 114 वी वाहिनी के कुछ पोस्ट है तथा 127वीं वाहिनी की कुछ पोस्टों को भी सीमा दर्शन के लिए खोली गई है. इसी के साथ ही कोडेवाला पोस्ट के लिए जल्द ही सड़क का करवाया जाएगा. 

यह भी पढे़ं-'टाट वाली बोरी' पहनकर उर्फी जावेद ने सोशल मीडिया में लगाई आग, वीडियो उड़ा देगा होश

वहीं, खाजूवाला स्थित बीएसएफ बाउंड्री में आगामी माह में अटारी और वाघा बॉर्डर की तर्ज पर रिट्रीट परेड होगी, जिसके तहत खाजूवाला में रिट्रीट परेड की रिहर्सल का निरीक्षण किया गया. यहां परेड ग्राउंड बनकर तैयार हो चुका है. बीएसएफ 114वीं वाहिनी कमान्डेंट हेमंत यादव के नेतृत्व में रिहर्सल भी चल रही है. खाजूवाला में रिट्रीट परेड का विधिवत शुभारंभ आगामी माह तक होने की संभावना है क्योंकि इस क्षेत्र में गर्मी और आंधी के चलते परेड को समय दिया गया है. डीआईजी ने कहा कि पहली परेड अच्छी होनी चाहिए. इसके लिए मौसम का खास ध्यान रखा जाएगा.

परेड देखने पहुंचे आमजन
खाजूवाला के बीएसएफ परेड ग्राउंड में रिट्रीट परेड के ट्रायल का आयोजन के दौरान आमजन ने भी सहभागिता निभाते हुए परेड ग्राउंड पहुंच जवानों का हौसला बढ़ाया. दर्शक दीर्घा में आमजन के साथ-साथ बीएसएफ के आला अफसर सहित आम लोग भी उपस्थित रहे. इस मौके पर परेड के दौरान भारत माता जय के नारे लगाए गए. पूरा क्षेत्र देशभक्ति गीतों से गुंजायमान हो गया.

परेड का हुआ रिहर्सल
संभागीय आयुक्त नीरज के पवन व बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ खाजूवाला के बीएसएफ परेड ग्राउंड में पहुंच रिट्रीट के रिहर्सल का निरक्षण किया. जवानों ने परेड की इस मौके पर जवानों ने ऊंट घोड़ों तथा गाड़ियों पर शौर्य और वीरता और पराक्रम दिखाते हुए परेड में भाग लिया. इस मौके पर जवानों ने सलामी भी दी. 

अधिकारी भी रहे मौजूद
खाजूवाला में परेड देखने के लिए संभागीय आयुक्त नीरज के पवन व बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़, कमान्डेंट हेमंत यादव, द्वितीय कमान अधिकारी अरुण ध्यानी, डिप्टी कमान्डेंट प्रताप भानु भाखर, अजयवीर, दीपेन्द्र सिंह शेखावत, विनोद बड़सरा, उपखण्ड अधिकारी श्योराम, राजस्व तहसीलदार गिरधारी सिंह, विकास अधिकारी राजेन्द्र जोईया सहित अधीनस्थ अधिकारी उपस्थित रहे.

Reporter- Tribhuvan Ranga

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मौसम मेहरबान, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news