Kolayat: ऊर्जा मंत्री के क्षेत्र में बिजली कटौती, ग्रामीणों ने की GSS ऑफिस में तालाबंदी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1352089

Kolayat: ऊर्जा मंत्री के क्षेत्र में बिजली कटौती, ग्रामीणों ने की GSS ऑफिस में तालाबंदी

कोलायत क्षेत्र में बिजली समस्या को लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने विरोध  किया. जिसमें उन्होंने  लोहिया गांव में बिजली कटौती और ट्रिपिंग को लेकर  जीएसएस कार्यालय पर प्रदर्शन किया. साथ ही  जीएसएस कार्यालय के ताला लगाकर बिजली विभाग और ऊर्जा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की गई.

 Kolayat: ऊर्जा मंत्री के क्षेत्र में बिजली कटौती, ग्रामीणों ने की GSS ऑफिस में तालाबंदी

Kolayat: कोलायत क्षेत्र में बिजली समस्या को लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने विरोध  किया. जिसमें उन्होंने  लोहिया गांव में बिजली कटौती और ट्रिपिंग को लेकर  जीएसएस कार्यालय पर प्रदर्शन किया. साथ ही  जीएसएस कार्यालय के ताला लगाकर बिजली विभाग और ऊर्जा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की गई.

यह भी पढ़ें- दर्दनाक! नदी पार कर रहे थे मां-बेटे, क्या पता था यही है उनका आखरी सफर..

बता दें कि, लोहिया गांव में ग्रामीण ने बिजली समस्या  से लगाताक जूझ रहे है. ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों पर लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना व्यवहार का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की.  इस दौरान लोहिया गांव और आसपास के कृषि कुआं के काश्तकारों और ग्रामीणों ने ट्रिपिंग और कम वोल्टेज और अन्य समस्या को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.
ट्रिपिंग से किसानों पर आर्थिक मार

लोहिया जीएसएस पर अधिकतर कनेक्शन नलकूपधारी किसानों के हैं लेकिन दिनभर ट्रिपिंग से कम व हाई वोल्टेज होने कारण नलकूपों में लगी मोटर आए दिन चलती रहती है जिससे किसानों को आर्थिक मार झेलनी पड़ती है.  किसान इस को लेकर पूर्व भी कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन विभाग के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया.

ग्रामीण मोहनलाल लोहिया ने बताया कि पिछले कई महीनों से लोहिया और आसपास के क्षेत्रों में लगातार ट्रिपिंग और कम वोल्टेज और अन्य समस्याओं से फसलों को नुकसान हो रहा है जिसको मौखिक और लिखित में अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद भी इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया. जिसके बाद आज हमने जीएसएस कार्यालय लोहिया पर तालाबंदी की और अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ नारेबाजी की. उर्जा मंत्री के क्षेत्र में बिजली की इस तरह की हालात से अंदाजा लगाया जा सकता है. अधिकारी कितने लापरवाह है.
REPORTER TRIBHUWAN RANGA

बीकानेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news