शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए पूनम कुलरिया को जयपुर में मिलेगा शिक्षा भूषण सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1384626

शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए पूनम कुलरिया को जयपुर में मिलेगा शिक्षा भूषण सम्मान

राजस्थान में शिक्षा विभाग द्वारा कई नवाचार किए जा रहे हैं, जहां शिक्षकों को बेहतरीन परिणाम लाने पर सम्मान समारोह आयोजित किए गए, तो अब शिक्षा विभाग ने राज्य स्तरीय शिक्षा भूषण सम्मान समारोह की भी घोषणा कर दी है.

शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए पूनम कुलरिया को जयपुर में मिलेगा शिक्षा भूषण सम्मान

Bikaner: राजस्थान में शिक्षा विभाग द्वारा कई नवाचार किए जा रहे हैं, जहां शिक्षकों को बेहतरीन परिणाम लाने पर सम्मान समारोह आयोजित किए गए, तो अब शिक्षा विभाग ने राज्य स्तरीय शिक्षा भूषण सम्मान समारोह की भी घोषणा कर दी है. इसके तहत शिक्षा के बढ़ावे को लेकर किए जाने वाले योगदान को लेकर इस सम्मान से भामाशाह को सम्मानित किया जा रहा है. इस कड़ी में बीकानेर नोखा सीलवा के रहने वाले मुंबई के उद्योगपति पूनम कुलरिया को इस शिक्षा भूषण सम्मान से जयपुर में होने वाले कार्यक्रम से नवाजा जाएगा.

अग्निवीर भर्ती में कार्रवाई से बचने को 150 फीट गहरी पत्थर की खान में उतर गया युवक

शिक्षा विभाग ने तैयारियां कर लीं

पूनम कुलरिया राजस्थान के बड़े संत दुलाराम कुलरिया के बेटे हैं. ज़रूरतमंद लोगों की मदद में हमेशा से सहभागिता निभाते रहे हैं. इसी कड़ी में 12 तारीख को जयपुर में होने वाले कार्यक्रम को लेकर शिक्षा विभाग ने भी तैयारियां कर ली हैं. कार्यक्रम कोरोना के चलते पिछले दो साल से नही हो पाया. ऐसे में विभाग ने इस बार इसे बड़े स्तर पर करने का प्लान किया है. वहीं, 200 के करीब लोगों को विशेष रूप से सम्मानित करने की बात कही है. 

शिक्षा विभाग के निदेशक गौरव अग्रवाल के राजस्थान शिक्षा निदेशालय के निदेशक बनने के बाद कई बड़ी और अनोखी पहल की जा रही हैं. पिछले दिनों हुए एक साथ राष्ट्रीयगीत और राष्ट्रीयगान के विश्व रिकोर्ड के कार्यक्रम की बात करें, या लम्बे समय से बाद हुई डीओसी में पदोन्नति की बात करे ऐसे कई पहल, शिक्षा विभाग ने निदेशक के नेतृत्व में की हैं गौरव अग्रवाल ने साफ किया है को शिक्षा को बढ़ाना और बेहतरीन परिणाम लाना ही उनका उद्देश्य है शिक्षा भूषण सम्मान भी विभाग की अलग पहल है.

Reliance Jio ला रहा है देश का पहला JioBook, जानें इसके बारे में सब, #!500 होगी कीमत

शिक्षा विभाग के इस पहल की तारीफ हो रही है तो, जिन भामाशाह को सम्मानित किया जा रहा है उनमें से एक पूनम कुलरिया का कहना है की उन्हें खुशी है की शिक्षा के बढ़ावे को लेकर जो सोच उनके पिता संत दुलाराम कुलरिया ने दी है, उसी पथ पर हम चल रहे हैं. उम्मीद ये की जा सकती है की हमारे इन प्रयासों से नए भारत की नव पीढ़ी आगे बढ़ेगी.

Reporter- Raunak Vyas

Trending news