राजस्थान में रूरल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए टूरिज्म विलेज प्रतियोगिता का होगा आयोजन
Advertisement

राजस्थान में रूरल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए टूरिज्म विलेज प्रतियोगिता का होगा आयोजन

Bikaner: राजस्थान में पर्यटकों के लिए एडवेंचर एक्टिविटी, अब रूरल पर्यटन की बढ़ावा देने की योजना, भारत सरकार द्वारा किया जा रहा है बेस्ट टूरिज्म विलेज प्रतियोगिता आयोजन

रूरल पर्यटन

Bikaner: राजस्थान में पर्यटकों के लिए एडवेंचर एक्टिविटी, अब रूरल पर्यटन की बढ़ावा देने की योजना, भारत सरकार द्वारा किया जा रहा है बेस्ट टूरिज्म विलेज प्रतियोगिता आयोजन,ऑनलाइन कोई भी कर सकता है इसमें आवेदन,रामीण क्षेत्रों में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए करवाई जा रही है प्रतियोगिता, 31 दिसंबर से तक कोई भी ऑनलाइन कर सकता है आवेदन,5 दिसंबर से शुरू हुई थी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया. 

 बेस्ट टूरिज्म विलेज प्रतियोगिता आयोजन
राजस्थान पर्यटन के सबसे बड़े केंद्रों में से एक है ऐसे में अब ग्रामीण इलाको में पर्यटन को बढ़ावा देने को लेकर विशेष तैयारियाँ की गई है .ख़ास तौर पर एडवेंचर एक्टिविटी लेकर ये योजना तैयार की गई है जिसका लुत्फ़ अब देशी विदेशी सैलानी लेते हुए भी नज़र आ रहे है. 

एक्टिविटी करने के लिए छूट 
अब भारत सरकार और राजस्थान सरकार ने राजस्थान के रूरल इलाको में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए किसी भी इलाक़े में 2 हेक्टर ज़मीन पर ट्यूरिज़्म से संबंधित किसी भी तरह की एक्टिविटी करने के लिए छूट प्रदान करने की योजना बनाई है तो वही पिछले 5 तारीख़ से इस सितंबर के महीने में पर्यटन विभाग भी कई तरह की प्रतियोगिताओ का आयोजन कर रहा है.

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह कदम 
 ताकि पर्यटक अधिक से अधिक राजस्थान में आये और विंटर वेकेशन का आनंद ले सके असिस्टेंट डायरेक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने को लेकर सजग है भारत सरकार द्वारा बेस्ट टूरिज्म विलेज प्रतियोगिता आयोजन किया जा रहा है.

31 दिसंबर से तक कर सकते हैं आयोजन 
कोई भी इसमें ऑनलाइन आवेदन कर सकता है. ग्रामीण क्षेत्रों में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए प्रतियोगिता करवाई जा रही है. 31 दिसंबर से तक कोई भी ऑनलाइन आवेदन कर सकता है. 5 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी. 

यह भी पढ़ें:विधायक राम सहाय वर्मा ने किया आशीर्वाद यात्रा का आयोजन, हजारों कि स्खंया में कार्यकर्ता रहें मौजूद

Trending news