Kapasan: चामुंडा माता सुनती भक्तों की पुकार, लकवा ग्रस्त लोग हो जाते ठीक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1375340

Kapasan: चामुंडा माता सुनती भक्तों की पुकार, लकवा ग्रस्त लोग हो जाते ठीक

शक्तिपीठ गढ़वाली चामुंडा माता के नाम से जाना जाता है और भक्त-श्रद्धालुओं की भीड़ दिखाई देती है. चामुंडा माता के दरबार में पहुंचकर और मत्था टेक कर दर्शन कर रहे हैं.

Kapasan: चामुंडा माता सुनती भक्तों की पुकार, लकवा ग्रस्त लोग हो जाते ठीक

Kapasan: भादसोड़ा में शक्तिपीठ गढ़वाली चामुंडा माता के नाम से जाना जाता है और भक्त-श्रद्धालुओं की भीड़ दिखाई देती है. चामुंडा माता के दरबार में पहुंचकर और मत्था टेक कर दर्शन कर रहे हैं.

गरबा डाडियां देती हुई औक बच्चे महिला डांडिया रमती हुई दिखाई दे रही है. इस कार्यक्रम में कुर्सी रेस में महिलाएं, बच्चे बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें प्रथम द्धितिय आने वाले को पुरस्कार वितरण किया जा रहा है.

आज गढ़ वाली चामुंडा माता मंदिर बगडावत का खेल और भजन संध्या का कार्यक्रम रखा गया, जिसमें काफी संख्या में भक्त देखने के लिए गढ वाली चामुंडा माता मंदिर पहुंचे. 

ऐसे कई उदाहरण है, जहां कोई कार्य करता है तो माता के दरबार में फुल मांगता है. गढ वाली रविवार के दिन मंदिर पहुंच कर फूल मांगते हैं. माता रानी फूल देती हैं. चामुंडा माता मंदिर के पूजारी द्वारा बताया गया है कि नवरात्रि में माता रानी का सवेरे 7 बजे आरती होती है और शाम को 6 बजे आरती की जाती है.

नवरात्रि में माता रानी सभी पर असीम कृपा बनाए रखती है और यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि कई बस स्टैंड पर ऐसे व्यक्ति को शरीर का आधा अंग और लकवा पीड़ित में आ जाता है, तो यहां के लोग गढ वाली चामुंडा माता के मंदिर में लेकर पहुंचते हैं और मंदिर में छोटी बाहरियां में सात बाहर निकालते और माता की शरण में रहते हैं. गढ वाली चामुंडा माता रानी उनकी पुकार सुनती हैं और भक्तों को ठीक करके चलाकर भेजती है. 

Reporter- Deepak Vyas 

यह भी पढ़ेंः 

Good News: फेस्टिवल सीजन में मिला गिफ्ट! सिलेंडर हुआ सस्ता

क्या आज ही बजेगी अतहर आमिर और महरीन के निकाह की शहनाई, वायरल हो रहा यह शानदार वीडियो

Trending news