चूरू न्यूज: झूठे शिकायतकर्ताओं के खिलाफ एक्शन की मांग, उपखंड कार्यालय में प्रदर्शन, जानें क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2103369

चूरू न्यूज: झूठे शिकायतकर्ताओं के खिलाफ एक्शन की मांग, उपखंड कार्यालय में प्रदर्शन, जानें क्या है वजह?

चूरू न्यूज: चूरू के सरदारशहर, देराजसर के ग्रामीणों ने झूठी शिकायतकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया, एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

उपखंड कार्यालय में किया विरोध प्रदर्शन.

चूरू न्यूज: चूरू के सरदारशहर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत देराजसर के ग्रामीणों ने शुक्रवार को उपखंड कार्यालय में झूठी शिकायतकर्ता देराजसर निवासी हरिसिंह राठौड़ पुत्र अर्जुनसिंह राठौड़ व उसके कुछ साथियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए एसडीएम हरिसिंह शेखावत को ज्ञापन सौंपा.ग्रामीणों ने कहा कि हरिसिंह राठौड़ ग्राम पंचायत में चल रहे विकास कार्यों सहित मनरेगा के श्रमिकों की झूठी शिकायत करके बार-बार परेशान करता है,हरिसिंह के खिलाफ कार्रवाई करें अन्यथा ग्रामीणों के द्वारा आंदोलन किया जाएगा.

शिकायत करके आमजन को परेशानी में डाल रहा है

एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में उल्लेख किया कि शिकायतकर्ता पिछले सरपंच का चुनाव हारा हुआ है. इस रंजिश के चलते आए दिन ग्राम पंचायत में चल रहे विकास कार्यों के बारे में झूठी शिकायत करके आमजन को परेशान करने का काम कर रहा है, जबकि धरातल पर सही कार्य होने के बावजूद भी एसडीएम तहसीलदार विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को शिकायत करके आमजन को परेशानी में डाल रहा है.

 विकास कार्यों में प्रशासन सहयोग करें

ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करके झूठी की गई शिकायतों को रद्द करें, उन्होंने ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया कि यह व्यक्ति मनरेगा सहित अन्य विकास कार्यों में कमीशन मांगता है और कमीशन नहीं देने पर नाजायज तरीके से दबाव बनाने के लिए शिकायत करता है, ऐसे ब्लैकमेलिंग करने वाले व्यक्ति की शिकायतों को निराधार मानते हुए ग्राम पंचायत में हो रहे विकास कार्यों में प्रशासन सहयोग करें.

 वही हर दिन गलत तरीके से 181 पर टोल फ्री नंबरों पर शिकायत करके जोड़ पायतन सहित अन्य जगहों के कार्यो की शिकायत करता है। उन्होंने ज्ञापन में उल्लेख किया कि जल जीवन मिशन के तहत किए गए कनेक्शन सही है, रसीद सभी लाभार्थियों को दी गई है, नरेगा श्रमिकों से सरपंच के द्वारा कभी भी रुपए नहीं मांगे, शिकायतकर्ता के द्वारा काम रुकवाने की धमकी देकर पैसे मांगे जाते हैं, 

वहीं पर सरपंच के द्वारा ग्राम पंचायत में जो कार्य करवाए गए हैं वह बहुत ही गुणवत्ता पूर्वक है, इसके बावजूद भी नाजायज तरीके से शिकायतकर्ता परेशान कर रहा है, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें अन्यथा हम बड़ा आंदोलन करेंगे.

इस मौके पर गांव के राजवीर सिंह राठौड़, अजीतसिंह, मनोज जोशी, गोपालराम माली, गणपत राम, अशोक पारीक, राधेश्याम, राजेश्वरी कमला, बिमला, परमेश्वरी, धापी देवी, सरिता, ममता सहित बड़ी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित रही. इस मामले में एसडीएम ने कहा कि पहले हमारे पास जो शिकायत मिली है, उसकी हम जांच करवा रहे हैं नाजायज तरीके से किसी को परेशान नहीं किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले- मोदी जी जन्म से नहीं बल्कि ‘कागज़ी OBC’ हैं, गहलोत ने भी किया समर्थन,आखिर क्यों हो रही OBC पर फाइट

 

Trending news