आज सरदारशहर बंद, दो दलित युवकों की मौत से जुड़ा है मामला, शव नहीं ले रहे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2029159

आज सरदारशहर बंद, दो दलित युवकों की मौत से जुड़ा है मामला, शव नहीं ले रहे

Churu News: दलित युवक के साथ मारपीट के बाद मौत मामले में सरदारशहर आज बंद है, राजकीय अस्पताल के आगे रात्रि के समय भी जारी रहा धरना, आसपास के पुलिस थानों का जाप्ता भी सरदारशहर में मौजूद.

 

बाजार में सन्नाटा, आम दिनों में यहां काफी चहल-पहल रहती थी.

Churu News: चूरू के सरदारशहर के रातूसर गांव में रविवार को बिजली के तार चोरी करने के शक में आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने दो दलित युवकों के साथ बर्बरता पूर्वक मारपीट की.घटना की सूचना मिलते ही भानीपुरा पुलिस मौके पर पहुंची, और दोनों घायलों को राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया.

जहां रविवार देर शाम 26 वर्षीय कन्हैयालाल मेघवाल की मौत हो गई. दूसरे युवक गंगाराम मेघवाल का राजकीय अस्पताल में उपचार जारी है.घायल के पर्चा बयान पर भानीपुरा पुलिस थाने में मामला दर्ज हुआ है.

 कई मांगों को लेकर धरना लगा दिया

सोमवार को घटना के विरोध में सर्व समाज के लोगों ने राजकीय अस्पताल के आगे कई मांगों को लेकर धरना लगा दिया.मंगलवार सुबह तक कई मांगों को लेकर धरना जारी है.सोमवार को धरने पर बैठे लोगों और प्रशासन के बीच कई दौर की वार्ता हुई लेकिन हर बार वार्ता विफल रही.धरने पर गठित संघर्ष समिति ने सोमवार शाम को यह निर्णय लिया कि मंगलवार को संपूर्ण सरदारशहर बंद रखा जाएगा. जब तक मांगे नहीं मानी जाती शव नहीं लिया जाएगा.

 बाजार बंद रखने की घोषणा कर दी गई

वहीं, व्यापारी एवं उद्योग संघ की ओर से भी संगत समिति की अपील पर मंगलवार को बाजार बंद रखने की घोषणा कर दी गई. व्यापारी एवं उद्योग संघ के मंत्री अशोक हरचंदानी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर व्यापारियों से बाजार बंद रखने की अपील की.

 अस्पताल के आगे बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात 

वहीं, सोमवार पूरी रात्रि को भी लोग धरने पर बैठे रहे.सरदारशहर के राजकीय अस्पताल के आगे मंगलवार को भी धरना जारी है, और धरने पर बैठे लोग अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. धरने पर बैठे लोगों का कहना है कि जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक धरना समाप्त नहीं किया जाएगा.ना ही शव लिया जाएगा,सुरक्षा व्यवस्था के तौर पर राजकीय अस्पताल के आगे बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

धरना जारी रहेगा और शव नहीं लिया जाएगा

 धरने पर बैठे लोगों की मांग है कि मृतक के परिजनों को एक करोड रुपए का मुआवजा दिया जाए और परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी दी जाए.घायल को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए,और मारपीट करने वाले सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए.लेकिन प्रशासन और धरने पर बैठे लोगों के बीच कई बार वार्ता हुई लेकिन वार्ता विफल रही जिसके चलते राजकीय अस्पताल के आगे धरना जारी है.

प्रशासन धरने पर बैठे लोगों से समझाइश करने की कोशिश कर रहा है.धरने पर बैठे लोगों का कहना है कि जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक धरना जारी रहेगा और शव नहीं लिया जाएगा.

रिपोर्टर- नवरत्न प्रजापति

ये भी पढ़ें- राजस्थान में लोकसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए हो सकते हैं 'मोये-मोये', फिर शॉक्ड कर सकती है BJP!

 

Trending news