CM Ashok gehlot Meeting: सीएम अशोक गहलोत की किसानों के साथ बैठक, क्या अब खत्म हो जाएगा महापड़ाव?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1865545

CM Ashok gehlot Meeting: सीएम अशोक गहलोत की किसानों के साथ बैठक, क्या अब खत्म हो जाएगा महापड़ाव?

CM Ashok gehlot Meeting: चूरू जिले में चल रहे किसानों के महापड़ाव को लेकर राजस्थान सरकार के मुखिया सीएम अशोक गहलोत ने किसानों से संवाद किया. इस बीच चूरू जिले के किसानों को फसल बीमा क्लेम क्रॉप कटिंग के आधार पर देने के निर्देश दिए. STEC की बैठक में अंतिम फैसले तक किसानों का पड़ाव जारी रहेगा.

 

किसान प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग करते हुए सीएम अशोक गहलोत.

CM Ashok gehlot Meeting: चूरू जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट पर 2 जून से चल रहे किसानों के पड़ाव के 100 वें दिन मुख्यमंत्री आवास पर अखिल भारतीय किसान सभा के प्रतिनिधि मंडल व जनप्रतिनिधियों द्वारा दो दौर की वार्ता हुई,जिसके पश्चात मुख्यमंत्री ने चूरू जिले के किसानों को खरीफ 2021 का फसल बीमा क्लेम क्रॉप कटिंग के आधार पर देने के निर्देश दे दिए हैं.

राज्यस्तरीय तकनीकी सलाहकार समिति (STEC)की बैठक बुलाकर राज्य सरकार के पूर्व निर्णय दिनांक 15 फरवरी 2021 को रिव्यू किया जायेगा.

मुख्यमंत्री आवास पर पर दो दौर की वार्ता हुई प्रथम दौर की वार्ता कृषि मंत्री लालचंद कटारिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में  सीएमओ के मुख्य सचिव कुलदीप रांका, कमिश्नर (कृषि)गौरव अग्रवाल, ज्वाइंट डायरेक्टर (फसल बीमा) मुकेश माथुर के साथ अखिल भारतीय किसान सभा के प्रतिनिधि मंडल कॉमरेड बलवान पुनियां, राज्य महामंत्री छगन लाल चौधरी, निर्मल कुमार, उमराव सिंह, इंद्राज सिंह, सुनील पुनिया तथा जनप्रतिनिधि के रूप में तारानगर विधायक नरेंद्र बुडानिया, राजगढ़ विधायक कृष्णा पूनिया, सरदारशहर विधायक अनिल शर्मा चूरू जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इंद्रराज खीचड़ के बीच हुई.

बिजली संकट पर भी गंभीरता से बात रखी गई

जिसके पश्चात दूसरे दौर की वार्ता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई.जिसमे मुख्यमंत्री द्वारा अधिकारियों से विचार विमर्श कर चूरु,हनुमानगढ़ जिले का फसल बीमा क्लेम क्रॉप कटिंग रिपोर्ट के आधार पर देने के निर्देश अधिकारियों को दिए. फसल बीमा के अलावा जिले में व्याप्त बिजली संकट पर भी गंभीरता से बात रखी गई.

प्रतिनिधि मंडल द्वारा LDC भर्ती 2013 व शिक्षक भर्ती 2018 के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने,भूमि विकाश बैंक सहकारी समितियों के चुनाव करवाने,झींगा मछली फर्मों पर बिजली कनेक्शन को कृषि कनेक्शन मे कनवर्ट करने के मांग पत्र सौंपे गए.

Reporter- Navratan Prajapat

 

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बिगड़े बोल,शांति धारीवाल को अरब सागर में फेंकने की बात कही

 

Trending news