सरदारशहर में उपखंड कार्यालय पर ANM को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन, ग्रामीणों ने दिया ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1220028

सरदारशहर में उपखंड कार्यालय पर ANM को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन, ग्रामीणों ने दिया ज्ञापन

चूरू के सरदारशहर के गांव सावर के ग्रामीणों ने मंगलवार को उपखंड कार्यालय के आगे प्रदर्शन कर एएनएम राजबाला को उप स्वास्थ्य केंद्र से हटाकर सरोज कस्वा को पदस्थापित करने की मांग की.

सरदारशहर में उपखंड कार्यालय पर ANM को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन, ग्रामीणों ने दिया ज्ञापन

Sardarshahar: चूरू के सरदारशहर के गांव सावर के ग्रामीणों ने मंगलवार को उपखंड कार्यालय के आगे प्रदर्शन कर एएनएम राजबाला को उप स्वास्थ्य केंद्र से हटाकर सरोज कस्वा को पदस्थापित करने की मांग की. इस दौरान बड़ी संख्या में आए ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय के आगे नारेबाजी कर उपखंड अधिकारी पवन कुमार को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि एक उपस्वास्थ्य केंद्र पर दो एएनएम बैठी हुई है. जबकि पिछले सात महिनों से स्थाई पोस्टिंग पर एएनएम सरोज कस्वा दे रही है. 

इनकी कार्यशैली से पूरा गांव खुश है जबकि एएनएम राजबाला का तबादला जैसलमेर होने के बाद भी कोर्ट से स्टे लेकर यहां के उपस्वास्थ्य केंद्र पर ड्यूटी दे रही है. जबकि पिछले 8-10 दिन पहले कोर्ट का स्टे टूट जाने के बाद भी उपस्वास्थ्य केंद्र छोड़ने को तैयार नहीं है. जिसके कारण ग्रामीणों में भारी रोष है. जिसके कारण मजबूर होकर ग्रामीणों ने एएनएम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना पड़ा. गांव के सांवरमल मेघवाल ने बताया कि गांव में पिछले 7 महिनों से एएनएम सरोज अच्छी सेवा देते हुए करीबन 100 से अधिक डिलीवरी भी करा चुकी है. 

ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समय रहते हुए एएनएम राजबाला को चिकित्सा विभाग ने नहीं हटाया तो ग्रामीण उग्र आंदोलन करने पर विवश होंगे. इस दौरान ग्रामीणों ने एएनएम राजबाला पर और भी कई सारे गंभीर आरोप लगाए. इस दौरान राजूराम कस्वां, डूंगरराम मेघवाल, हरिराम नाथ, मुखराम बुडानिया, ओमप्रकाश मेघवाल, हजारीराम बुडानिया, भागुराम मेघवाल, निमदास स्वामी, नानक कस्वां, नंदराम सिहाग, राकेश कस्वां, सुरेंदर कुमार, संदीप प्रजापत, प्रल्हाद , रणवीर, गणपत, रावतराम सुथार,पालाराम मेघवाल, रामकिशनस्वामी , खेताराम स्वामी, प्रदीप जोइया राजूराम स्वामी, सांवरमल मेघवाल, छगनलाल कस्वां सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

Reporter: Gopal Kanwar

 

ये भी पढ़ें : Weather Today : इन 8 जिलों में होगी बारिश, 40-50 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं, कई जगह गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग का अलर्ट

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news