सरदारशहर में बिजली की समस्याओं को लेकर किसानों ने किया हाईवे को जाम, बोले- अब लड़ेंगे आर-पार की लड़ाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1330811

सरदारशहर में बिजली की समस्याओं को लेकर किसानों ने किया हाईवे को जाम, बोले- अब लड़ेंगे आर-पार की लड़ाई

Churu: सरदारशहर में बिजली की समस्याओं को लेकर किसानों ने हाईवे को जाम कर दिया. किसानों ने कहा कि अब आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे.

सरदारशहर में बिजली की समस्याओं को लेकर किसानों ने किया हाईवे को जाम, बोले- अब लड़ेंगे आर-पार की लड़ाई

Churu: चूरू के सरदारशहर उपखंड क्षेत्र किसानों को कृषि कनेक्शनों पर कम वोल्टेज मिलने के कारण किसानों के कृषि कनेक्शन नहीं चल रहे है. जिसके कारण खेतों में लहराती फसले नष्ट होती जा रही है लेकिन बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को बार-बार अवगत करवाने के बाद सुनवाई नहीं होने पर मजबूर होकर गुरूवार को बाबेल चौक, एक्सईएन कार्यालय के आगे विरोध करते हुए आरएलपी तहसील अध्यक्ष सांवरमल जाखड़ और किसान नेता लालचंद मुंड के नैतृत्व में किसानों ने एक घंटे मेगा-हाईवे पर जाम लगा दिया.

जिसके कारण मेगा-हाईवे पर दोनो तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गई. जिसके कारण वाहन चालको को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. आरएलपी नेता राकेश चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा के दौरान किसानों को 6 घंटे बिजली सप्लाई देने का दावा किया लेकिन सच्चाई यह है कि मात्र 2से 3 घंटे की बिजली सप्लाई देते है, कम वोल्टेज बिजली सप्लाई देने से मोटर व केबल जल रही है जिसके कारण किसानों को भारी नुकसान हो रहा है.

अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील अध्यक्ष भगवानाराम जाखड़ ने बताया कि बरसात नहीं होने से फसले नष्ट हो रही है फिर भी बिजली विभाग के अधिकारियों के द्वारा ध्यान नहीं देने से किसानों में भारी रोष है. अर्पिता सेल अध्यक्ष सांवरमल जाखड़ ने कहा कि लगातार अधिकारियों को ज्ञापन के माध्यम से समस्याओं को लेकर अवगत करवाया गया लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी कुंभकरण की नींद सो रहे हैं जिसके चलते किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

हाईवे पर जाम की सूचना पर थाना अधिकारी सतपाल विश्नोई, हेड कॉन्स्टेबल ओमप्रकाश सहित पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और किसानों से समझाइश की, लेकिन किसान उच्च अधिकारियों से वार्ता पर अड़े रहे, जिसके बाद विद्युत विभाग के एक्सईएन रामकिशन मीणा को मौके पर बुलाया और किसानों के साथ वार्ता हुई. जिसके बाद हाईवे को खुलवाया गया इस दौरान हाइवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई. और वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस दौरान बड़ी संख्या में किसानों ने हाइवे जाम कर विद्युत विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने कहा कि अगर हमारी समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो अनिश्चितकालीन हाईवे बंद कर बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

Reporter- Gopal kanwar

चूरू की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस की दिल्ली में हल्लाबोल रैली, सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : त्रिनेत्र गणेश मेले में पुलिसकर्मियों पर भड़के विधायक दानिश अबरार, सुनाई खरी-खोटी, जानें क्यों

Trending news