पेपर आउट से हुई फजीहत के बाद REET परीक्षा 23-24 जुलाई को, क्या NEET परीक्षा के तरह कड़े होंगे नियम ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1265576

पेपर आउट से हुई फजीहत के बाद REET परीक्षा 23-24 जुलाई को, क्या NEET परीक्षा के तरह कड़े होंगे नियम ?

REET Exam : 23 और 24 जुलाई को रीट परीक्षा के लिए बनाये गए परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे साथ ही वीडियोग्राफी भी होगी. परीक्षा केंद्रों पर पेपर पहुंचाने का काम भी कड़ी सुरक्षा के बीच होगा.

 

प्रतीकात्मक फोटो

REET Exam : पिछली बार विवादों में रही रीट परीक्षा और पेपर आउट के चलते अब फिर से प्रदेश भर में 23 और 24 जुलाई को परीक्षा आयोजित की जा रही है. परीक्षा में कहीं कोई चूक और निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ परीक्षा संपन्न हो इसका भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है.

कहते हैं दूध का जला छाछ को भी फूंक फूंक कर पीता है. ऐसे में पुलिस प्रशासन के अधिकारी परीक्षा का आयोजन हर हाल में सफल रहे, इसको लेकर पूरी सतर्कता बरत रहे हैं. 23-24 जुलाई को होने वाली रीट परीक्षा को लेकर दौसा कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी ने परीक्षा से जुड़े अधिकारियों कार्मिकों और केंद्र अधीक्षकों की जिला परिषद में बैठक ली.

ये भी पढ़ें : राजस्थान विद्तुयत कर्मचारी संघ की ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग, आज संभाग स्तर पर करंट की तैयारी

बैठक के दौरान विशेष दिशा निर्देश दिए गये. कलेक्टर ने सख्त लहजे में कहा किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी. जिसने भी लापरवाही कि उसके खिलाफ नियमों के तहत सख्त एक्शन होगा. परीक्षा के दौरान सभी जगह सरकारी अध्यापकों की ड्यूटी लगाई जाएगी. वही परीक्षा केंद्रों पर एक ओर जहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे तो वही वीडियोग्राफी भी होगी साथ ही परीक्षा केंद्रों पर पेपर पहुंचाने का काम भी सुरक्षा के बीच होगा.

कलेक्टर कमर चौधरी ने कहा परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के लिहाज से पुलिस के माकूल बंदोबस्त किए जाएंगे. इसके लिए सरकार को पुलिस अमले के लिए पत्र भी लिख दिया गया है. साथ ही पुलिस की गाड़ियां शहर में गश्त भी करती रहेंगी. दौसा जिले में 34 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिन पर चार पारियों में करीब 50000 परीक्षार्थी शामिल होंगे पहली पारी की परीक्षा सुबह 10:30 से 12:30 बजे तक होगी. तो वही दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 3 से 5:30 तक होगी.

ये भी पढ़ें : राजस्थान के इस कैबिनेट मंत्री को किसका है डर ? कहा-पता नहीं ये पैसे वाले जिंदा रहने भी देंगे या नहीं

बैठक के बाद कलेक्टर ने शहर में बने परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर उनका निरीक्षण किया. साथ ही संस्था प्रधानों को कमियों को दूर करने के निर्देश दिए पिछली बार आयोजित हुई रीट परीक्षा ने एक और जहां सरकार की बड़ी फजीहत करवाई तो वही पेपर आउट के चलते प्रदेश भर में बड़े आंदोलन भी हुए. जिसके चलते विपक्ष भी सरकार पर हमलावर रहा. लिहाजा सरकार भी रीट परीक्षा को लेकर इस बार सख्त है और प्रदेश के सभी पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ रीट परीक्षा संपन्न करवाने के विशेष निर्देश दिए गए हैं.

रिपोर्टर- लक्ष्मी अवतार शर्मा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news