Dholpur: साल भर पहले बहन को किया था विदा, मौत की खबर सुन सतब्ध हुआ भाई; ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज हत्या का आरोप
Advertisement

Dholpur: साल भर पहले बहन को किया था विदा, मौत की खबर सुन सतब्ध हुआ भाई; ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

Dholpur News: धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के पुरा उलावटी गांव में एक नव विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. बसेड़ी के बोरेली कुनकुटा गांव निवासी 22 वर्षीय महिला संजना की शादी करीब एक वर्ष पहले ही शादी हई थी.

Dholpur News

Dholpur News: धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के पुरा उलावटी गांव में एक नव विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. घटना को लेकर पीहर पक्ष ने पुलिस को सूचना दी. वहीं पुलिस ने भी गांव पहुंच मृतक नव विवाहिता के अंतिम संस्कार को रुकवाया है और शव को कब्जे में लेकर बाड़ी अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया. जहां परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया है. मामले को लेकर मृतका के भाई ने कंचनपुर थाने में ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

एक साल पहले हुई थी शादी

जानकारी के अनुसार, बसेड़ी के बोरेली कुनकुटा गांव निवासी 22 वर्षीय महिला संजना की शादी करीब एक वर्ष पहले बाड़ी उपखंड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के पुरा उलावटी गांव निवासी भोला उर्फ छतरपाल जाटव के साथ हुई थी. पीहर पक्ष ने शादी के वक्त यथा-योग दान दहेज भी दिया था.

मृतका के भाई गब्बर जाटव ने बताया कि, उनकी बहन संजना को ससुराल वाले और खुद पति दहेज के लिए आए दिन प्रताड़ित करते थे. कभी नगदी तो कभी कोई सामान की मांग की जाती थी. कई बार उसकी बहन से मारपीट भी की गई थी. जिसको लेकर पूरा परिवार परेशान था. ऐसे में रिश्तेदारों सहित समाज के अन्य लोगों से समझाईश भी कराई. बीते 2 दिन पहले भी 25 जनवरी को ससुराल वाले उसको लेकर आए थे.

अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी
पीहर पक्ष को सूचना मिली कि उनकी बहन को ससुराल वालों ने मार दिया है. जब ससुराल वालों से फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि, उसकी बहन मकान की छत से गिर गई है. इस पर तुरंत पीहर पक्ष ने कंचनपुर एसएचओ को मामले को जानकारी दी. एसएचओ ने जाप्ते के साथ मौके पर पहुंच देखा की मृतका के अंतिम संस्कार को तैयारी चल रही थी. जिसे रुकवाया गया और शव को अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया.

घटना को लेकर मृतका संजना के भाई गब्बर ने आरोपी पति भोला और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. घटना के बाद से ससुराल वाले गांव से गायब बताए गए हैं.
वही, कंचनपुर थाना अधिकारी योगेंद्र शर्मा ने बताया की, शनिवार की रात घटना की सूचना मिलते ही गांव पहुंचकर मृतका के अंतिम संस्कार को रुकवाया. साथ में शव को बाड़ी अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया. पीहर पक्ष भी अस्पताल पहुंचा था. मामले की संदिग्धता को देखते हुए मृतका संजना के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया है. पीहर पक्ष की तरफ से रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. मृतका की एक वर्ष पूर्व शादी हुई थी. अभी उसके कोई संतान नहीं थी.

Trending news