Dholpur News: बाड़ी में मिट्टी डालकर सड़क को गड्ढामुक्त करने की औपचारिकता निभा रहा विभाग
Advertisement

Dholpur News: बाड़ी में मिट्टी डालकर सड़क को गड्ढामुक्त करने की औपचारिकता निभा रहा विभाग

Dholpur News :  बाड़ी में मुख्य सड़कों सहित रास्तों गलियों की खुदाई लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. इस दौरान आवागमन करने वाले वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है. 

Dholpur News: बाड़ी में मिट्टी डालकर सड़क को गड्ढामुक्त करने की औपचारिकता निभा रहा विभाग

Dholpur News :  बाड़ी में मुख्य सड़कों सहित रास्तों गलियों की खुदाई लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. इससे पहले पेयजल पाइपलाइन की खुदाई और अब सीवर लाइन की खुदाई ने बिगाड़ी थी. सड़कों की सूरत अब खुदी सड़कों के गड्डो को मिट्टी से ढ़ककर औपचारिकताएं बरती जा रही है.  

मिट्टी और धूल से दुकानदार और आवागमन करने वाले लोग काफी परेशान हो रहे है. इस दौरान आवागमन करने वाले वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है. इन सब गड्डो और लोगों की परेशानियों से बेखबर संबंधित विभाग समेत प्रशासन भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

नियमों व मापदंडों को दरकिनार कर सीवर पाइप लाईन की शहर में प्रथम फेज के कार्य को लेकर खुदाई हो रही है. खुदाई होने से धूल के गुबार उड़ने से लोग बीमार होने लगे हैं. धूल से लोग एलर्जी से ग्रसित हो रहे हैं. दमा, अस्थमा जैसी बीमारियों में इजाफा हो रहा है. उड़ती धूल से आंखों को नुकसान पहुंच रहा है. इससे आंखों में एलर्जी के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

ये भी पढ़ें- Holi 2024 : गुंजने लगे चंग थाप पर होरिया के फाल्गुनी गीत, चारभुजा नाथ मंदिर में रंगों की मस्ती में झूमने लगे श्रद्धालु

धूल और मिट्टी के कारण आवागमन करने वालों के साथ ही दुकानदारों को धूल के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मार्गों पर लोगों की आवाजाही ज्यादा होती है. यहां उड़ती धूल से बुजुर्ग से लेकर बच्चे तक परेशान हैं.

इसको लेकर डॉक्टरों की सलाह है कि मॉस्क लगाएं और हेलमेट पहनें डाक्टरों का कहना है कि दोपहिया वाहन से आते जाते वक्त हेलमेट पहनें या चेहरे को ढंकें. आंखों के बचाव के लिए चश्मे का उपयोग करें और स्वांस लेने में धूल न जाए इसके लिए मॉस्क का प्रयोग किया जाना बेहतर है. पूरे शरीर को ढंके ऐसे कपड़े पहनकर निकलें ताकि धूल मिट्टी से बचा जा सके.

Trending news