अगर ERCP को पूरा करती है गहलोत सरकार तो किसान रहेंगे साथ - रामपाल जाट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1330057

अगर ERCP को पूरा करती है गहलोत सरकार तो किसान रहेंगे साथ - रामपाल जाट

 किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने प्रेसवार्ता कर पत्रकारों को योजना के बारे में जानकारी दी.

अगर ERCP को पूरा करती है गहलोत सरकार तो किसान रहेंगे साथ - रामपाल जाट

Sarmathura: धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने को लेकर किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने प्रेसवार्ता कर पत्रकारों को योजना के बारे में जानकारी दी.

इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने और परियोजना को पूरा करने के लिए मिलकर काम करने की मांग की. रामपाल जाट ने बताया कि इस परियोजना से पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के लाखों किसानों को फायदा मिलेगा. सिंचाई के साथ ही लोगों को पेयजल भी उपलब्ध होगा.

रामपाल जाट ने कहा कि ये योजना पूर्वी राजस्थान के लिए जीवन दायनी योजना है. इस योजना पर केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है और उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा अभी तक कागजों में ही सीमित है और न्यूनतम समर्थन मूल्य की सार्थकता के लिए खरीद की गारंटी का कानून आवश्यक है. न्यूनतम समर्थन मूल्य से ही किसानों को अपनी उपज के सही दाम मिल सकेंगे.

यह भी पढ़ें: Rajakhera: बाढ़ पीड़ितों के लिए विधायक ने भेजे खाद्य सामग्री के ट्रक, लोगों में हुआ वितरण

उन्होंने कहा कि जब सांसद और विधायकों के वेतन भत्तों की बात आती है, तो केंद्र और राज्य दोनों ही मिलकर ताली बजाते है, तो फिर इस जीवनदायनी योजना को लेकर केंद्र और राज्य एक साथ मिलकर काम क्यों नही कर सकते. रामपाल जाट ने कहा कि राज्य सरकार ने अभी इस योजना को अपने स्तर पर पूरा करने की घोषणा की गई है.

अगर राज्य सरकार इस परियोजना को पूरा करती है, तो प्रदेश के किसान उनके साथ है. इस दौरान रामपाल जाट ने कहा कि केंद्र सरकार को भी आगे आकर इस परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करना चाहिए. रामपाल जाट ने कहा कि इस परियोजना को लेकर उकने द्वारा जन जागृति के लिए संकल्प अभियान चलाया जा रहा है और प्रदेश के किसानों को जागरूक किया जा रहा है. इस मौके पर राजस्थान किसान महापंचायत परिषद अध्यक्ष मुसद्दी लाल यादव , युवा प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर चौधरी , डॉ रामस्वरूप मीणा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

Reporter - Bhanu Sharma

धौलपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

अन्य खबरें: महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस की दिल्ली में हल्लाबोल रैली, सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान

त्रिनेत्र गणेश मेले में पुलिसकर्मियों पर भड़के विधायक दानिश अबरार, सुनाई खरी-खोटी, जानें क्यों

Trending news