किन्नर समाज ने आमजन की खुशहाली और सलामती के लिए मांगी दुआ,शोभायात्रा निकालकर हनुमानजी पर चढ़ाया घंटा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2245414

किन्नर समाज ने आमजन की खुशहाली और सलामती के लिए मांगी दुआ,शोभायात्रा निकालकर हनुमानजी पर चढ़ाया घंटा

Dholpur News:किन्नर समाज की अध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद शोभाबाई ने बताया कि धौलपुर में पहली बार किन्नर समाज के महासम्मेलन का आयोजन किया गया है. 

किन्नर समाज ने आमजन की खुशहाली और सलामती के लिए मांगी दुआ,शोभायात्रा निकालकर हनुमानजी पर चढ़ाया घंटा

Dholpur News: किन्नर समाज ने लोगों की खुशहाली एवं सलामती के लिए प्रार्थना करके दुआ मांगी.  इस दौरान शहर भर में धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गई. हनुमानजी मंदिर पर घंटा चढ़ाकर कौमी एकता की मिसाल पेश करते हुए अब्दाल शाह बाबा की मजार पर मुकुट भी पहनाया गया.

किन्नर समाज की अध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद शोभाबाई ने बताया कि धौलपुर में पहली बार किन्नर समाज के महासम्मेलन का आयोजन किया गया है. सम्मेलन में भाग लेने के लिए मध्य प्रदेश ,महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा समेत तमाम प्रांत के किन्नर शामिल होने पहुंचे हैं. विगत 3 दिन से इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा था.

उन्होंने बताया किन्नर समाज की बुनियादी समस्याओं पर भी विचार विमर्श किया गया है. क्षेत्र और इलाकों के बंटवारों को लेकर भी चर्चा हुई है. इसके अलावा किन्नर समाज में मांगने की नीयत से फर्जी लोग भी किन्नर का भेष बनाकर इस कारोबार में लिप्त हो रहे हैं. इसको लेकर भी किन्नर समाज की एक यूनियन गठित की जाएगी. उन्होंने बताया किन्नर समाज का पूरा देश परिवार है. परिवार और देश की सलामती के लिए किन्नर समाज हमेशा आगे रहा है.

सलामती के लिए रब से मांगी दुआ

किन्नर समाज की अध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद शोभाबाई ने बताया रविवार को आखिरी दिन शहर में पुराने शहर से धूमधाम से बैंड बाजों की धुनों के साथ शोभायात्रा निकाली गई. किन्नर समाज के लोगों ने धूमधाम से नृत्य कर शोभायात्रा में भाग लिया. उन्होंने बताया किन्नर समाज के पास खुद का घर परिवार चल अचल संपत्ति नहीं होती है. समाज के लोग किन्नर समाज की हमेशा से मदद करते आए हैं. समाज के लोग यजमान बनकर किन्नर समाज का भरण पोषण करते हैं. ऐसे में किन्नर समाज द्वारा यजमानों की खुशहाली एवं सलामती के लिए रब से दुआ मांगी है.

कौमी एकता की मिसाल की पेश

किन्नर समाज के लोगों ने शोभायात्रा निकालकर शहर के प्रतिष्ठित हनुमान जी मंदिर पर भारी भरकम घन्टा चढ़ाकर पूजा अर्चना की, इसके बाद अब्दाल शाह बाबा की मजार पर चांदी का मुकुट पहनाकर रब से दुआ मांगी.

Trending news